Thursday, 25 April, 2024

कांग्रेस धारा 370 लाई, भाजपा ने इसे हटाया, यही विचारधारा का अंतर- बिरला

-भाजपा प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस समेत विपक्ष पर प्रहार
न्यूजवेव@ कोटा
लोकसभा चुनाव में कोटा-बूंदी सीट से भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने रविवार रात लाडपुरा विधान सभा कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान कांग्रेस सहित समूचे विपक्ष पर तीखा हमला बोला। बिरला ने विचारधारा का अंतर स्पष्ट करते हुए कहा कि कांग्रेस धारा 370 लेकर आई जिससे एक देश में दो ध्वज, दो प्रधान और दो संविधान की स्थिति उत्पन्न हुई। वहीं भाजपा ने धारा 370 को हटाकर इस स्थिति को समाप्त कर दिया।
गंगाइचा गांव में आयोजित कार्यक्रम में बिरला ने कहा कि एक वक्त था जब कांग्रेस संसद में बाबरी मस्जिद गिराने के खिलाफ प्रस्ताव लाई थी और एक यह वक्त है जब भाजपा राम मंदिर निर्माण का लाई। एक वक्त था जब कांग्रेस ने मुस्लिम महिलाओं का हक छीनने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को पलट दिया। एक यह वक्त है जब भाजपा ने ट्रिपल तलाक को समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं के सम्मान की रक्षा की। एक वक्त था जब कांग्रेस के राज में गुलामी की मानसिकता वाले अंग्रेजों के जमाने के कानूनों को बढ़ाया गया और एक यह वक्त है जब भाजपा के राज में गुलामी की मानसिकता के कानूनों को समाप्त कर न्याय पर आधारित भारत के कानून अमल में लाए गए।
यह देश के भविष्य का चुनाव
बिरला ने कहा कि यह सिर्फ लोकसभा का चुनाव नहीं है। यह देश के भविष्य का चुनाव है। भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का चुनाव है। देश के दूसरे नेता जब 2024 का चुनाव जीतने की रणनीति बना रहे हैं, तब पीएम मोदी 2047 तक विकसित भारत का खाका खींचने के लिए मेहनत कर रहे हैं।
टिकट नहीं मिलने का जश्न मना रहे कांग्रेसी
बिरला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में कांग्रेस की ऐसी हालत कर दी है कि अब कांग्रेसी नेता चुनावी में टिकट नहीं मिलने पर जश्न मनाते हैं। कांग्रेसी कहते हैं कि किस मुंह से प्रचार करने जाएं, जब राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की बात करते हैं तो जनता हंसती है। कांग्रेस सरकार की बात करते हैं तो जनता कहती है कि सरकार तो मोदी जी की बनेगी।
कार्यकर्ताओं के दम पर अबकी बार 400 पार
बिरला ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक हो इसके लिए कार्यकर्ता अबकी बार 400 पार का लक्ष्य साधने के लिए जी-जान से जुट जाएं। कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए उन्होंने कहा कि देश ने नरेंद्र मोदी के बराबर कड़ी मेहनत करने वाला और उनके जितना ईमानदार प्रधानमंत्री कोई दूसरा नहीं देखा। भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए जब पीएम मोदी 18 घंटे काम कर रहे हैं तो उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा के हर कार्यकर्ता को दिन में कम से कम देश और दल के लिए 10 घंटे काम करना होगा।
कांग्रेस को कोटा में प्रत्याशी तक नहीं मिल रहाः कल्पना
लाड़पुरा विधायक कल्पना देवी ने कहा कि इस बार भी भाजपा राजस्थान की सभी 25 सीटें जीतेगी। कोटा-बूंदी में तो कांग्रेस की हालत यह है कि उन्हें ढूंढे भी प्रत्याशी नहीं मिल रहा है। बिरला की सराहना करते हुए कल्पना देवी ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष के तौर पर संवैधानिक पद की गरिमा बढ़ाई है। भारत का नाम विश्व में नाम रोशन किया। इतने बड़े पद पर रहते हुए भी उन्हें हमेशा कोटा-बूंदी की चिंता रहती। हमारा सौभाग्य है कि वह तीसरी बार लोक सभा में हमारा नेतृत्व करने जा रहे हैं। लाड़पुरा की जनता संकल्प ले कि उन्हें पहले से भी अधिक मतों से जिताना है।
(Visited 22 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!