Monday, 22 April, 2024

कोटा-बूंदी संसदीय सीट से तीसरी बार भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला

समूचे क्षेत्र में जीत जैसे जश्न का माहौल दिखाई दिया
न्यूजवेव @कोटा

भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव,2024 के लिये प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की दी गई। इस सूची में कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र से नाम ओम बिरला का नाम घोषित होते ही कोटा और बूंदी जिले के कार्यकर्ताओं ने उत्सवी जश्न मनाया। बड़ी संख्या में आमजन, राजनीतिक कार्यकर्ता और प्रबुद्धजन लोक सभा कैंप कार्यालय पर जीत की अग्रिम बधाई देने के लिये उमड़ पड़े। शहर से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने पटाखे चलाकर और मिठाई बांट कर लोकप्रिय प्रत्याशी को ओम बिरला को प्रचंड मतों से जीत की बधाई दी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा के लिये आगामी लोकसभा चुनाव विकसित भारत-2047 को ध्यान में रखते हुये बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने गहन मंथन के बाद दिग्गज नेताओं पर एक बार फिर से भरोसा जताया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एक बार फिर कोटा बूंदी संसदीय सीट से चुनाव मैदान में होंगे। बिरला तीसरी बार इस सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले वह 16 वीं और 17वीं लोकसभा के लिए कोटा बूंदी लोकसभा सीट से बड़े अंतर से जीत चुके हैं।
शाम छह बजे दिल्ली में भाजपा की प्रेस कांफ्रेंस में जैसे ही प्रारंभिक चरण में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का नाम घोषित किया गयाख् समूचे कोटा-बूंदी क्षेत्र में आतिशबाजी के साथ दीवाली जैसा उत्सवी उल्लास दिखाई दिया। जगह-जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओम बिरला जिंदाबाद के उद्घोष के साथ अतिशबाजी की गई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय, बाजारों और चौराहों पर जमकर आतिशबाजी की।
ट्विटर पर ट्रेंड हुए ओम बिरला
ओम बिरला समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं का जश्न सिर्फ कोटा बूंदी की गलियों तक ही सीमित नहीं रहा। ट्विटर पर भी तीसरी बार कोटा बूंदी से भाजपा का प्रत्याशी बनाए जाने पर जमकर जश्न मनाया गया। टिकट की घोषणा होते ही #OmBirla_Hattrick  ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और देखते ही देखते ओम बिरला ट्विटर पर तीसरे नंबर पर ट्रेंड कर रहे थे। देश ही नहीं दुनिया भर से उनके शुभचिंतक उन्हें बधाई देने में जुटे रहेे।

अपने क्षेत्र को और बेहतर बना सकूं


लोक सभा चुनाव में संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने पर प्रधानमंत्री श्री नरेंन्द्र मोदी का आभार। राष्ट्रवाद से परिपूर्ण कोटा-बूंदी की जनता प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए प्रतिबद्ध है। कोटा-बूंदी की आम जनता मेरा परिवार है। मेरा उनसे प्रेम, अपनत्व और आत्मीयता का रिश्ता है। बेटे और भाई के रूप में मेरा सदैव यह प्रयास रहा है कि जनता की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करते हुए अपने क्षेत्र को ओर बेहतर बना सकूं। एक बार फिर से उनकी सेवा का अवसर मिलना, मेरे लिए गौरव की बात है।

ओम बिरला

(Visited 65 times, 1 visits today)

Check Also

नवनीत ने AcSIR से हिंदी में पीएचडी करने का कीर्तिमान रचा

न्यूजवेव @नई दिल्ली राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 में उच्च शिक्षा में भारतीय भाषाओं को बढ़ावा देने …

error: Content is protected !!