Thursday, 25 April, 2024

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त
न्यूजवेव@कोटा

श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा ई-टेक्नो स्कूल कार्यालय में रविवार को प्रथम रक्तदान शिविर आयोजित किया गया, जिसमें शिक्षकों व स्टाफ सदस्यों ने थैलेसिमिया पीडित बच्चों के लिये कोटा ब्लड बैंक को 30 यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान किया।


स्कूल के उपमहाप्रबंधक अर्जुन परिधवाल ने बताया कि शहर में नये सत्र की शुरूआत चैरिटी के साथ की जा रही है। एमबीएम लतिका थपलियाल ने अपने दादाजी एसपी थपलियाल के जन्मदिन पर आज 25वां रक्तदान किया। स्कूल में काउंसलर इंदुबाला, संध्या जांगीड, शिक्षक रामनरेश साहू, राजेश मीणा व कर्मचारी कविता राजावत ने पहली बार रक्तदान करते हुये कहा कि थैलेसिमिया बच्चों के लिये वे आगे भी रक्तदान करते रहेंगे। असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर लतिका एवं टीचर नेहा हाडा, रश्मि शर्मा, क्षमा खन्ना, शिल्पा दोलिया ने कहा कि हम बच्चों को पढाने के साथ जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिये रक्तदान करें तो आंतरिक खुशी दोगुना मिलती है।
नारायणा ई-टेक्नो स्कूल के बच्चों को कोचिंग नहीं
एजीएम अर्जुन परिधवाल ने बताया कि नारायणा ई-टेक्नो स्कूल की देशभर में 750 एवं प्रदेश में 12 शहरों में ब्रांच हैं। इस ग्रुप में 8 लाख से अधिक विद्यार्थी नर्सरी से कक्षा-12वीं तक ऑफलाइन पढाई कर रहे हैं। इस स्कूल में सीबीएसई, आईबी, आईसीएसई, स्टेट बोर्ड सहित 5 बोर्ड का संयुक्त सिलेबस तैयार कर बच्चों की नींव मजबूत की जा रही है। स्कूल में पढने वाले विद्यार्थियों को अतिरिक्त ट्यूशन या कोचिंग नहीं लेनी होगी। स्कूल का नया कैम्पस रावतभाटा रोड पर शिवपुरा के निकट सरस डेयरी के पास है, जहां नर्सरी से कक्षा-7 तक 12 अप्रैल से नया सत्र प्रारंभ किया जायेगा। नई शिक्षा नीति के अनुसार, छोटे बच्चों को क्लासरूम में डिजिटल व प्रेक्टिकल लर्निंग भी दी जायेगी।

(Visited 126 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!