Friday, 2 December, 2022

निशानेबाजी में कोटा से ईशान ने जीते दो गोल्ड मेडल

मुंबई में हुई वेस्ट जोन शूटिंग पिस्तौल चैम्पियनशिप-2022 के दोनो वर्गों में अव्वल रहे ईशान

न्यूजवेव @ कोटा

कोटा के युुवा निशानेबाज ईशान श्रीवास्तव ने मुंबई में हुई वेस्ट जोन शूटिंग चैम्पियनशिप पिस्तौल इवेंट में 2 गोल्ड मैडल जीतने का कीर्तिमान बनाया। उन्होंने 10 मीटर पिस्टल पुरूष जोनल स्पर्धा में 400 में से 382 स्कोर अर्जित कर जूनियर एवं सीनियर वर्ग में कडे़ मुकाबले में दो गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहे। ईशान मध्यप्रदेश के नैनपुर तहसील में एक ग्रामीण परिवार से हैं। वह मध्यप्रदेश स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप,2022 में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। उन्होंनेे गांव से कोटा आकर पिछले 6 माह से निशानेबाजी की एडवांस टेªनिंग ली और बहुत कम समय में शून्य से गोल्ड मेडल तक पहुंचकर सभी को चौंका दिया।

कोच भावेश तौर ने बताया कि राजस्थान राइफल एसोसिएशन से प्रमाणित कोस शूटिंग रेंज में ईशान पिछले 6 माह से पिस्टल शूटिंग की एडवांस टेªनिंग ले रहे हैं। परिवार में आर्थिक संकट होने के कारण वे रोजाना 4-5 किमी पैदल चलकर निशानेबाजी सीखने आता है। वह शूटिंग में देश के लिये कुछ नया कर दिखाना चाहता है। उसके जज्बे को देख कोच ने उसे प्रशिक्षण शुल्क में भी रियायत दी है।
कोच अमनवीर ने बताया कि कोटा में झालवाड रोड स्थित कोस शूटिंग रेंज में अब तक 130 से अधिक युवा शूटर्स निशानेबाजी की एडवांस ट्रेनिंग ले चुके हैं, जिसमें से 95 प्रतिभागी राष्ट्रीय निशानेबाजी स्पर्धा के लिये चयनित हुये हैं।

(Visited 55 times, 1 visits today)

Check Also

IIT जोधपुर ने विकसित की सोलर पैनल के लिए सेल्फ-क्लिनिंग कोटिंग

न्यूजवेव / नई दिल्ली जलवायु परिवर्तन एवं बिजली की बढ़ती माँग को देखते हुये देशभर …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: