Friday, 2 December, 2022

कोटा के भव्य मोदी 65वीं नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में खेलेंगे

नईदिल्ली में 41वीं नॉर्थ जोनल शूटिंग चैम्पियनशिप.2022 में क्वालिफाई होकर कोटा का गौरव बढ़ाया

न्यूजवेव @ कोटा

5वीं कक्षा के छात्र भव्य मोदी ने 41वीं नॉर्थ जोनल शूटिंग चैम्पियनशिप में क्वालिफाई कर कोटा शहर का गौरव बढ़ाया है। डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज, नईदिल्ली में हुई 10 मीटर पिस्तौल चैम्पियनशिप स्पर्धा में 9 राज्यों के 22 चयनित प्रतिभागियों ने भाग लिया। इससे पहले भव्य ने अगस्त माह में जयपुर में हुई राज्य स्तरीय शूटिंग चैम्पियनशिप की जूनियर केटेगरी में जोनल के लिये क्वालिफाई किया था।

11 Yr Bhavya Modi

कोच भावेश तौर एवं अमनवीर ने बताया कि 11 वर्षीय भव्य कोटा से सबसे जूनियर एवं अचूक निशानेबाज हैं। वह 20 नवंबर से 6 दिसंबर तक भोपाल में होने वाली 65वीं नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप स्पर्धा की तैयारी कर रहा है। पिता युवा समाजसेवी रोहित मोदी ने बताया कि बचपन से ही बेटे को निशानेबाजी में बहुत रूचि है। वह 6 साल की उम्र से ही झालावाड रोड पर कॉस शूटिंग रेंज में निशानेबाजी की बारीकियां सीख रहा है। चंूकि शूटिंग चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिये न्यूनतम उम्र 10 वर्ष है। इसलिये नेशनल स्पर्धा में चयनित कम उम्र के निशानेबाज को भारत की स्क्वायड टीम में शामिल होने का मौका मिल सकता है।
कोच भावेश तौर ने बताया कि राजस्थान राइफल एसोसिएशन से प्रमाणित कॉस शूटिंग रेंज में पिछले 4 वर्षों में 130 से अधिक युवाओं को शूटिंग की एडवांस ट्रेनिंग दी जा चुकी है। जिसमें से 55 प्रतिभागी नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप के लिये चयनित हुये हैं।

(Visited 94 times, 3 visits today)

Check Also

IIT जोधपुर ने विकसित की सोलर पैनल के लिए सेल्फ-क्लिनिंग कोटिंग

न्यूजवेव / नई दिल्ली जलवायु परिवर्तन एवं बिजली की बढ़ती माँग को देखते हुये देशभर …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: