Monday, 27 June, 2022

कोरोना के प्रति सतर्कता बरतें आम नागरिक- ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ने कोटा में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ने पर जताई चिंता
न्यूजवेव @कोटा
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा में कोविड-19 मरीजों की संख्या में अचानक तेजी आने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन द्वारा हर संभव इंतजाम किए जा रहे हैं, लेकिन इसमें आम नागरिकों को भी सहयोग करना होगा।
चार दिवसीय प्रवास पर कोटा आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन से कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिये व्यापक इंतजाम करने और पॉजिटिव मरीजों की सही देखभाल व उपचार की व्यवस्था करने को कहा है। लेकिन सरकारें भी इस प्रयास में तभी सफल हो पाएगी जब आमजनता एडवाइजरी की पालना करें।
बार-बार अपील की जा रही है कि बचाव के लिये घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाएं, हाथों को सेनेेटाइज या साबुन से धोते रहें और दो गज की दूरी के नियम की पालना करें। लेकिन कुछ प्रतिशत लोग इसकी अनदेखी कर रहे हैं, जिससे इसका फैलाव थम नही रहा है।
प्लाज्मा थैरेपी की अनुमति दिलवाई
मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने लोकसभा अध्यक्ष को प्लाज्मा थैरेपी की अनुमति मिलने में आ रही दिक्कतों से अवगत कराया। इस पर उन्होंने आईसीएमआर के महानिदेशक से बात कर 10 दिन में अनुमति दिलवा दी। बिरला ने कहा कि कोविड-19 के उपचार में तो भी आवश्यकता होगी, उसका तत्काल पूरा किया जाएगा। हमारी प्राथमिकता है कि कोविड-19 के संक्रमण को और फैलने से रोकें तथा कोविड-19 मरीजों को उचित उपचार से स्वस्थ कर घर भेज सकें।
जनता के अभाव अभियोग सुने
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने शनिवार को दिनभर कैंप कार्यालय में आमजन के अभाव अभियोग सुने। नागरिक उपचार में सहायता, बिजली के अधिक बिल, पेयजल आपूर्ति समेत विभिन्न प्रकार की समस्याओं की गुहार लेकर लोकसभा अध्यक्ष से मिलने पहुंचे। बिरला ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी से मुलकात की और उनकी बात को सुनकर उचित समाधान के प्रयास किए।

(Visited 102 times, 1 visits today)

Check Also

JEE-Main2021 अगस्त सेशन में 10 सवालों के जवाब पर आपत्ति

स्टूडेंट्स ने दर्ज कराई आपत्तियां, 5 सवाल बोनस अंक के लिए चैलेन्ज न्यूजवेव @ कोटा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: