Tuesday, 27 October, 2020

चम्बल नदी में नाव डूबी, 50 से अधिक लोग थे सवार, 12 की मौत, 2 लापता

कोटा जिले के खातौली क्षेत्र के गोठड़ा कला गांव के पास हुआ बड़ा हादसा
– ग्रामीण नाव में सवार होकर कर रहे थे चम्बल नदी पार

रफीक पठान
न्यूजवेव@ कोटा

कोटा जिले की सीमा के आखिरी क्षेत्र खातौली क्षेत्र के गोठड़ा गांव के पास बुधवार 16 सितम्बर को सुबह 9 बजे एक नाव चम्बल नदी में डूब गई। इस नाव में 50 से अधिक लोग सवार थे,जबकि इसकी क्षमता 25 की थी। साथ ही ग्रामीणों की मोटरसाइकिलें भी इस नाव में रखी हुई थे। कई लोगों के नदी में डूबने की आशंका है। नाव में महिलाएं और बच्चे भी सवार थे। ये लोग चंबल किनारे कमलेश्वर धाम में जा रहे थे।

बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर अपने स्तर पर बचाव व राहत कार्य जारी रखे, जिससे कुछ जानें बच गई। स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीमें भी मौके पर पहुंच गई है। हादसे की सूचना मिलने पर कोटा से भी बचाव और राहत के लिए एसडीआरएफ टीम रवाना हो गई हैं। जिला कलक्टर और एसपी ने हादसे की जानकारी ली और आला अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि नाव में 50 से अधिक लोग सवार थे, जो गोठड़ा गांव से चम्बल नदी पार कमलेश्वर जा रहे थे। अचानक नाव असन्तुलित हो गई और पानी भरने लग गया। नाव को डूबता देख इसमें सवार लोग चम्बल नदी में कूद गए थे, इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई है। जो लोग तैरना जानते थे, वह तैरकर नदी से बाहर आ गए हैं। अभी तक 12 ग्रामीणों की मौत होने तथा 2 के लापता होने की सूचना मिल रही है।

इस हादसे की सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। लोगों की तलाश युद्ध स्तर पर जारी रही। इस दुखान्तिका में 30 वर्षीय मन्साराम,27 वर्षीय उमा बाई,37 वर्षीय हेमराज,52 वर्षीय प्रेमबाई गुर्जर के शव बरामद हो चुके हैं। ये मृतक कोटा जिले के बरनाहाली गांव के रहने वाले हैं। शाम तक 12 शव बरामद हो चुके हैं। चम्बल नदी में एसडीआरएफ टीम द्वारा लापता लोगों की तलशी का काम जारी है।

उधर, सीएम अशोक गहलोत ने इस दुःखान्तिका पर शोक जताते हुए जिला कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ को मृतक परिवारों को 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिये हैं।

(Visited 96 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में केईडीएल भाजपा की देन, पुलिस जल्द चालान पेश करेगी- धारीवाल

राज्य सरकार के धन से हो रहे है स्मार्ट सिटी में विकास कार्य न्यूजवेव @ …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: