Tuesday, 19 January, 2021

एलन निदेशक बृजेश माहेश्वरी को ‘महाराष्ट्र गौरव अवार्ड’ से नवाजा

न्यूजवेव@ मुंबई
केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मुंबई में एक भव्य समारोह में एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी को ‘महाराष्ट्र गौरव अवार्ड‘ प्रदान कर सम्मानित किया। यह सम्मान देश की ऐसी प्रमुख शख्सियतों को दिया जाता है, जिन्होंने अपने कार्यक्षेत्र में असाधारण सेवाएं देते हुए राष्ट्र के नव निर्माण में योगदान किया हो। अकादमिक निदेशक बृजेश माहेश्वरी को ‘एक्सीलेंस इन एजुकेशन’ में उत्कृष्ट सेवाएं देने के लिए यह अवार्ड प्रदान किया गया।
मुंबई के ट्राइडेंट होटल में सम्पन्न समारोह में मुख्य अथिति केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कोटा की तरह मुंबई में भी महाराष्ट्र के विद्यार्थियों को शिक्षा व संस्कार देने के लिए एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट द्वारा की जा रही शैक्षणिक सेवाओं को सराहा।
निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट देश के सभी राज्यों के विद्यार्थियों को क्वालिटी एजुकेशन देते हुए उन्हें अच्छे इंसान बनाने के लिए संस्कार भी दे रहा है। संस्थान द्वारा विद्यार्थियों को स्कूली शिक्षा के साथ अपनी रूचि, क्षमता एवं योग्यता के अनुसार कॅरिअर डवलपमेंट के लिए हर स्तर पर लर्निंग कोर्सेस चलाए जा रहे हैं।
सामाजिक सरोकारों के क्षेत्र में एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट अग्रणी भूमिका निभा रहा है। देश के गरीब परिवारों के होनहार बच्चों को स्कॉलरशिप व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने से आईआईटी, एनआईटी, एम्स व मेडिकल कॉलेजों में ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों की संख्या में काफी वूद्धि हुई है।
साथ ही, संस्थान द्वारा जम्मू-कश्मीर सहित सभी राज्यों की गर्ल्स को जेईई-मेन, एडवांस्ड, एम्स व नीट प्रवेश परीक्षाओं के लिए क्लासरूम कोचिंग दी जा रही है, जिससे आईआईटी व एम्स सहित देश के प्रमुख उच्च शिक्षा संस्थानों में गर्ल्स की सफलता का अनुपात बढ़ रहा है। संस्थान द्वारा सामाजिक सरोकार के तहत विद्यार्थियों को पौधारोपण, स्वच्छता और भारतीय जीवन मूल्यों से जोड़ने के लिए परिवारिक संस्कार व आध्यात्म से प्रेरित विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं।

(Visited 38 times, 1 visits today)

Check Also

JEE-Main की तैयारी के लिए अब अमेजन अकादमी शुरू

*देशभर के स्टूडेंट्स को मिलेगा फ्री कंटेंट व स्टडी मेटेरियल* न्यूजवेव @ नई दिल्ली अमेजन …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: