Sunday, 27 September, 2020

सोशल डिस्टेसिंग के साथ शुरू होगा संसद का मानसून सत्र – ओम बिरला

कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रभावी प्रोटोकाल से संचालित होगी संसद की कार्यवाही
न्यूजवेव@ नई दिल्ली
केरोना वैश्विक महामारी के बावजूद संसद का आगामी मानसून सत्र जल्द ही प्रारंभ होगा, इसके लिये आवश्यक तैयारियां तेज हो गई हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि मानसून सत्र के दौरान संसद की कार्यवाही का निर्बाध संचालन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी। इसके लिए सभी व्याप्क इंतजाम किए जाएंगे। सत्र के दौरान की व्यवस्थाओं को लेकर बिरला ने 27 अगस्त को दोनों सदनों के महसचिवों व सीपीडब्ल्यूडी व एनडीएमसी के अधिकारियों के साथ बैठक की।


बैठक में बिरला ने निर्देश दिए कि सत्र के दौरान सुरक्षा व सैनिटाइजेशन के पुख्ता इंतजाम किये जायें। संसद भवन में सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। इसके लिए सीपीडब्ल्यूडी व एनडीएमसी के अधिकारी मिलकर काम करें। उन्होंने लोकसभा महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव व राज्यसभा महासचिव देशदीपक वर्मा से कहा कि सत्र के दौरान सांसदों की बैठक की व्यवस्था, ध्वनि प्रणाली, अनुवाद सेवा, संसद भवन परिसर में अन्य वैकल्पिक स्थानों पर सांसदों के स्टाफ के लिए सुविधाओं के साथ संसद परिसर में स्वच्छता के उचित प्रबंध किए जाएं।
बिरला ने कहा कि सत्र के दौरान सांसदों के आवागमन व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर प्रभावी प्रोटोकाल समय पर तैयार कर लें। इनके बारे में सांसदगणों को समय पर सूचित कर दिया जाए। इसके अलावा सत्र के दौरान कर्मचारियों के लिए भी विस्तृत गाइडलाइंस बनाई जाए तथा समय रहते पूर्वाभ्यास भी कर लिया जाए।
बिरला ने कहा कि सत्र के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों की पालना के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी आवश्यक इंतजाम निर्धारित समय में पूरे कर लिए जाएंगे। इससे पूर्व लोकसभा महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव एवं राज्य सभा के महासचिव देशदीपक वर्मा ने इस सत्र से जुड़ी तैयारियों की जानकारी दी।

(Visited 54 times, 1 visits today)

Check Also

कोरोना कहर से 2.25 लाख स्टूडेंट्स नहीं दे सके जेईई-मेन परीक्षा

– जनवरी में 8.69 लाख परीक्षार्थियों की तुलना में सितंबर में सिर्फ 6.35 लाख ने …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: