Monday, 22 April, 2024

कोटा में दो मंजिला होटल गिरी, 4 घायलों को निकाला,एक की मौत

हादसा: होटल गिर जाने से मलबे में 5 कर्मचारी दब गए थे, जिनमें से 4 को सुरक्षित निकाल लिया गया। रेस्क्यू टीम मलबा हटाने में जुटी रही

न्यूजवेव @ कोटा
कोटा में शनिवार सुबह पुरानी धानमंडी क्षेत्र में थोक फल मंडी के पास कांटेसा  होटल की दो मंजिला बिल्डिंग अचानक ढह जाने से कुछ  लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका थी। रेस्क्यू टीमें मलबा हटाकर घायलों को बाहर निकालने के लिए जेसीबी मशीन से मलबा हटाने में जुटी रही । होटल गिर जाने से मलबे में 5 कर्मचारी दब गए थे, जिनमें से 4 को सुरक्षित निकाल लिया गया।

हादसे में एक की मौत
रेस्क्यू टीम ने रविवार रात 2ः30 बजे होटल के मलबे में दबा सद्दाम का शव निकाला। सूत्रों के मुताबिक हादसे के समय सद्दाम कमरा नंबर-108 में सोया हुआ था। अचानक इमारत गिरने से उसे संभलने का मौका नहीं मिला। शनिवार को मलबे में दबा रहने से रविवार सुबह उसकी मौत हो गई।

शनिवार शाम तक 4 घायलों को बाहर निकालकर हाॅस्पिटल पहुंचाया गया। अभी कुछ और घायलों के मलबे में दबे होने का अंदेशा है। सूत्रों ने बताया कि बीयर बार पिछले तीन दिनों से बंद था लेकिन शनिवार सुबह 10ः30 बजे जैसे ही इसका गेट खोला गया, कुछ ही देर में अचानक बिल्डिंग के गिरने का धमाका हुआ, दीवारें व शीशे टूटकर मलबे के ढेर में बदल गए। तेज आवाज से आसपास के प्रतिष्ठानों एवं व्यवसायिक क्षेत्र में भगदड़ मच गई।

रेस्क्यू टीम बचाव में जुटी


गुमानपुरा पुलिस को सूचना मिलते ही जाब्ता मौके पर पहुंचा, नगर निगम की रेस्क्यू टीम ने 11 बजे घटनास्थल पहुंचकर घायलों को ढूंढना शुरू किया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, घटना से पहले बीयर बार के आसपास 8-10 लोग मौजूद थे। आरएसी व एसडीआरएफ की टीमें मौके पर सुरक्षा कार्यों में जुटी रही।

दो ड्रोन की मदद

Dron Photo : By Rafiq Pathan

फिलहाल घायलों तक पहुंचने के लिए दो ड्रोन व जेसीबी मशीन की मदद ली गई है। हादसे की सूचना मिलते ही सांसद ओम बिरला, महापौर महेश विजय, यूआईटी चेयरमैन आरके मेहता, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पंकज मेहता सहित कई जनप्रतिनिधी, जिला कलक्टर रोहित गुप्ता, आईजी विशाल बंसल सहित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर बचाव कार्य में जुटे रहे।

(Visited 565 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई मेन अप्रैल-सेशन में पहले दिन एनटीए ने पकड़े नकल के 10 मामले

** एक केस में कैंडिडेट बदला हुआ था, वहीं 9 अनुचित साधनों के प्रयोग के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!