Thursday, 20 June, 2024

मंत्री प्रमोद भाया बारां पहुंचे, बाढ़ प्रभावितों को राहत दिलाने के निर्देश

बाढ़ प्रभावित लोगो की हालात देखकर तत्काल राहत दिलाने के निर्देश दिये
न्यूजवेव @ बारां
बारां जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बरसात के कारण शहर में कई आवासीय क्षेत्रों में जल भराव की स्थिति पैदा हो गई है। राज्य के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया बुधवार को जयपुर से बारां पहुंचे और उन्होने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर व्यापारियों एवं आमजनता से स्थिति की जानकारी ली।
कांग्रेेस जिला संगठन महामंत्री कैलाश जैन ने बताया कि मंत्री प्रमोद जैन भाया ने आज बारां शहर में कई स्थानों पर पैदल तथा वाहन से पहुंचकर बाढ़ प्रभावित लोगो की वस्तुस्थिति को देखा और उन्हें तत्काल राहत पहुंचाने का भरोसा दिलाया।


मंत्री भाया सर्वप्रथम मठकोठा क्षेत्र में पहुंचे, जहां बरसात से क्षतिग्रस्त मकानों का अवलोकन किया तथा परिवारों से जानकारी ली। मंत्री भाया ने सदर बाजार पहुंचकर व्यापारियों से बारिश को लेकर हुए नुकसान की जानकारी ली। इसके बाद संस्था धर्मादा चौराहा, राजीव गांधी कच्ची बस्ती, तेलफेक्ट्री, रावण जी का चौक, शिवाजी कालोनी आदि स्थानों पर पहुंचकर बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लिया।
मंत्री भाया ने मौके पर ही नगर परिषद आयुक्त मनोज मीणा को बाढ से प्रभावित परिवारों को तुरन्त राहत पहुंचाने तथा जो मकान क्षतिग्रस्त हो गए है या उनसे जान माल की हानि हो सकती है ऐसे मकानों को तुरन्त खाली करवाकर परिवारजनों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने एवं उनके खाने-पीने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। भाया ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा के दौरान वे व्यापारियों तथा आमजन के साथ है, किसी को घबराने की जरूरत नही है। बारां जिले में जरूरतमंदों को हरसंभव सहायता प्रदान की जावेगी।
मंत्री भाया के साथ कांग्रेस जिला सचिव खेमराज सिंह रहलाई, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद शर्मा, नगर परिषद सभापति श्रीमती ज्योति पारस, उप सभापति नरेश गोयल पैंतरा, गिरिराज शर्मा बटावदा, पार्षद मयंक माथोडिया, बबलू विजय, सत्यनारायण शर्मा, आयुक्त मनोज मीणा, कनिष्ठ अभियंता मानसिंह मीणा, लव पारस आदि उपस्थित रहे।

(Visited 392 times, 1 visits today)

Check Also

मंगलम सीमेंट द्वारा जल संरक्षण के लिये ‘बिरला उत्तम’ का नया स्वरूप लांच

सीएसआर के तहत श्री फलौदी माता मंदिर एवं वीर तेजाजी मंदिर में भेंट किया नया …

error: Content is protected !!