Monday, 22 July, 2024

यूआईटी ने ट्रांसपोर्ट नगर में 70 अतिक्रमण हटाये

कोटा में स्टोनमण्डी, सुभाष नगर एवं तलवण्डी योजना में अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया

न्यूजवेव @ कोटा
नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने बुधवार को स्टोन मण्डी सुभाष नगर योजना में 35 भूखण्डों एवं 44 दुकानों की जगह पर 70 लोगों के अतिक्रमण तथा तलवण्डी योजना में दो भूखण्डों पर अवैध निर्माण कर होटल एवं दुकान के अतिक्रमणों को हटाया गया।
न्यास सचिव राजेश जोशी ने बताया कि बुधवार को रामकल्याण यादवेन्द्र एवं कैलाशचन्द मीणा, तहसीलदार, नगर विकास न्यास कोटा एवं आशीष भार्गव, पुलिस निरीक्षक, नगर विकास न्यास, कोटा के नेतृत्व में न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने शहर में दो जगह महत्वपूर्ण कार्यवाही करते हुए न्यास की बेषकीमती जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया।
उन्होंने बताया कि स्टोनमण्डी सुभाष नगर योजना में 35 भूखण्डों एवं 44 दुकानों की जगह पर पत्थर के स्टोक लगाकर लगभग 70 लोगों द्वारा अतिक्रमण किये हुये थे, जिनको कई बार हटाने के लिए निर्देष देने के बावजुद अतिक्रमियों द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाये गये। न्यास के दस्ते द्वारा जेसीबी के माध्यम से सभी अवैध कब्जे मौके से हटाये गये।
सचिव ने बताया कि तलवण्डी योजना में भूखण्ड 288 व 290 पर 2003 से माननीय राज उच्च न्यायालय द्वारा स्थगन आदेश पारित किया हुआ है। बिना न्यास की अनुमति लिए राकेश अग्रवाल द्वारा उक्त भूखण्डों पर स्थाई/अस्थाई निर्माण करके अवैध रूप से होटल व्यवसाय एवं कपड़ा व्यवसाय के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को किराये पर दे दिया गया था। उन्होंने बताया कि न्यास द्वारा पूर्व में भी उक्त निर्माण को हटाने हेतु निर्देष दिये गये थे, लेकिन फिर भी इनके द्वारा अवैध निर्माण नहीं हटाये गये थे। न्यास दस्ते ने उक्त भूखण्डों पर बिना स्वीकृति लिए बनाये गये अवैध निर्माणों को मौके पर पहुंच कर जेसीबी के माध्यम से हटाया गया है।
*ग्रीन बेल्ट में पशुपालकों का कब्जा*
नागरिकों ने शिकायत की है कि महावीर नगर तृतीय में पावर हाउस के सामने यूआईटी की हरीतिमा पट्टी में पशुपालकों ने कीमती भूमि पर कब्जा करके दूध बेचने का धंधा चला रखा है जिससे गन्दगी व मच्छरों के प्रकोप बढ़ता जा रहा है। यूआईटी को अपनी जमीन पर कब्जा करने वालो के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्यवाही कर जनहित में इनको बेदखल करना चाहिए।

(Visited 265 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!