Thursday, 2 May, 2024

जो शिक्षित नहीं बन सकता, वह विकसित नहीं बन सकता-गुंजल

कोटा में सैकड़ों मुस्लिम युवाओं ने कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का संकल्प किया
न्यूजवेव@कोटा 

कोटा उत्तर के पूर्व भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजल ने घंटाघर में मकबरा स्थित मामा करीम चौक में मुस्लिम युवाओं की बैठक ली, जिसमें सैकड़ों युवा शामिल हुये। गुंजल ने कहा कि आप 70 सालों से कांग्रेस को वोट देते आ रहे हो, मुझे हाथ खड़ा करके बताओ कि यहां बैठे सैकड़ों नौजवानों में से ग्रेजुएट कौन कौन हैं ? प्रतियोगी परीक्षाओं  की तैयारी कौन कौन कर रहा है? इस पर एक भी हाथ खड़ा नहीं हुआ तो गुंजल ने कहा कि तुम्हारी यह दशा कांग्रेस को वोट देने का परिणाम है। उन्होंने जोर देकर कहा कि जो शिक्षित नहीं बन सकता वह विकसित नहीं बन सकता। कांग्रेस तुम्हें न शिक्षित बनाना चाहती है न विकसित बनाना चाहती है। तुम्हें केवल भय दिखाकर अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करती आ रही है।

गुंजल ने कहा कि कुछ दिन पहले मैंने इस्माइल चौक में मुस्लिम युवाओं की बैठक में भी सबसे परिचय करते हुये पूछा था तुम क्या करते हो? तो किसी ने कहा मैं अंडे का ठेला लगाता हूं, मेरी मिस्त्री की दुकान है, मै कबाड़ी का काम करता हूं। एक भी नौजवान ने यह नहीं कहा कि मैं इंजीनियरिंग, आरपीएससी, रीट या ग्रेजुएशन की तैयारी कर रहा हूं। यदि एक भी ऐसा कहता तब लगता कि हिंदुस्तान के मुसलमान की तकदीर सुधारने का काम कांग्रेस को वोट देने पर कांग्रेस सरकारों ने किया है। 70 साल बाद भी कोई चार मुस्लिम डॉक्टर, आरएएस अफसर, पुलिस अधिकारी या इंजीनियर नहीं बन सके। कांग्रेस ने मुस्लिम समाज की ऐसी दशा कर दी है। उन्होंने कहा कि 70 सालों में कांग्रेस ने तुम्हारी दशा में सुधार किया होता तो आज यहां बैठे 80 प्रतिशत नौजवान कहते कि मैंने ग्रेजुएशन कर लिया है, मैं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा हूं। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।
गुंजल के इस उद्धबोधन में मुस्लिम युुवा जोश के साथ प्रहलाद गुंजल जिंदाबाद, कांग्रेस पार्टी मुर्दाबाद, धारीवाल मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। अंत में सभी ने प्रहलाद गुंजल के साथ जुड़कर 2023 में राजस्थान में भाजपा सरकार बनाने और कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया।

(Visited 205 times, 1 visits today)

Check Also

देश के 222 शहरों में 26 मई को होगी जेईई-एडवांस्ड परीक्षा

* पहले 2 दिनों में 44 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने किया आवेदन- * डुप्लीकेट …

error: Content is protected !!