Sunday, 21 July, 2024

युवाओं को छलने वाली कांग्रेस सरकार को उखाडेंगे युवा – गुंजल

कोटा उत्तर के युवा संकल्प महाधिवेशन में युवाओं ने भरी हुंकार
न्यूजवेव @कोटा

आजादी की लड़ाई से आज तक देश में परिवर्तन के बिगुल का नेतृत्व युवाओं ने ही किया है। राजस्थान की युवा विरोधी सरकार को हटाने के महायज्ञ में भी युवावर्ग आगे आकर नेतृत्व करें। यह सरकार अब चंद दिनों की मेहमान है। कोटा उत्तर के पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने शनिवार को निजी मैरिज गार्डन में आयोजित युवा संकल्प अधिवेशन मे युवाओं को यह आव्हान किया।
गुंजल ने कहा कि राजस्थान में सबसे अधिक आबादी युवाओं की है। इसके बावजूद कांग्रेस सरकार ने युवाओं के साथ छलावा किया है। इस सरकार में 17 बार पेपर लीक का रिकॉर्ड बनाकर नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। पेपर करवाने वाली एजेंसियां ही पेपर लीक में शामिल थी। सरकार पेपर लीक पर कानून बनाने का ढोल पिटती रही और पेपर लीक गिरोह अपना काम करते रहे।


उन्होंने कहा कि प्रदेश के लाखों अभिभावक अपने पसीने की कमाई से बच्चों की अच्छी कोचिंग पर लाखों रुपए खर्च करते हैं। उनका सपना होता है कि बच्चे को अच्छी नौकरी मिल जायेगी। नौजवान भी इस उम्मीद से पेपर देता है कि इस बार उसका चयन सरकारी नौकरी के लिए हो जाएगा परंतु पेपर के चंद घंटों पहले या पेपर के दौरान खबर आती है कि पेपर लीक हो गया है तब उस नौजवान के सपने चकनाचूर हो जाते हैं। राज्य सरकार एक के बाद एक पेपर लीक होने पर जांच के झूठे आश्वासन देकर युवाओं के सपनों को कुचलती रही।
गुंजल ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार ने देश के युवाओं के लिए 9 वर्षों में प्रधानमंत्री रोजगार योजना, आत्मनिर्भर भारत योजना, पीएम मुद्रा लोन योजना और पीएम वाणी योजना जैसी कई योजनाएं प्रारंभ की । साथ ही स्टार्टअप इंडिया व स्किल डेवलपमेंट के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम करके दिखाये हैं। आज हजारों युवा स्वरोजगार में रूचि लेने लगे हैं। उन्होंने याद दिलाया कि कांग्रेस ने पिछले चुनाव में घोषणा पत्र में युवाओं से रोजगार देने के बहुत वादे किए थे। शिक्षित बेरोजगारों को 3500 रुपए मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का वादा भी झूठा निकला।
इस चुनाव में कांग्रेस युवाओं से फिर लुभावने वादे करेगी लेकिन इस बार युवा जागरूक है। कांग्रेस प्रत्याशी आपसे वोट मांगने आए तो उनसे रोजगार, बेरोजगारी भत्ता व पेपर लीक पर सवाल के जवाब जरूर पूछना। उन्होंने सरकार एवं स्थानीय मंत्री पर भी विकास के नाम पर गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। गुंजल ने युवाओं से कहा कि आप राजस्थान में कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेकर आगे बढें।
काश, कोटा में कोई एक उद्योग ही लगा देते
युवा नेता बृजेश शर्मा नीटू ने कहा कि कोटा में करोड़ों रुपए से हुए अनियोजित विकास के बदले यदि कोई उद्योग लगा होता तो युवाओं के हाथों को रोजगार मिलता। उन्होंने युवाओं को संकल्प दिलाया कि आज से ही हम सब प्रदेश की युवा विरोधी कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने को लेकर आगे बढेंगे। 25 नवंबर तक कोई युवा चुप नहीं बैठेगा। इस अवसर पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष विनयराज सिंह, छात्र संघ महासचिव सौरभ शर्मा, छात्र नेता निखिल सिंह, छात्र संघ उपाध्यक्ष तरुण केवट, स्वदेश सिंह, पुलकित मेघवाल, छात्र संघ अध्यक्ष आशीष मीणा, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अविनाश मालव, राहुल सिंह, छात्रा प्रतिनिधि सलोनी सेन, कृष्णा मीणा, ललित कुशवाहा, छात्र नेता विशाल, दलजीत गुर्जर, पुलकित मेघवाल, निखिल गौतम छात्र नेता विशाल,दीपांशु पारेता, सहित बड़ी संख्या में छात्र व युवा उपस्थित रहें।

(Visited 81 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!