Friday, 23 February, 2024

INMO के लिए एलन के 205 स्टूडेंट्स चयनित

न्यूजवेव @कोटा
इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलिम्पियाड (IMO) के लिए दूसरे चरण रीजनल मैथेमेटिकल ओलिम्पियाड (RMO) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ. बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि मैथेमेटिक्स टीचर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (HBCSE) द्वारा संयुक्त रूप् से आयोजित RMO परीक्षा के बाद इंडियन नेशनल मैथेमेटिकल ओलिम्पियाड (INMO) के लिए स्टूडेंट्स क्वालीफाई किए गए हैं। जिसमें एलन के 205 स्टूडेंट्स हैं। इसमें 188 क्लासरूम से, 9 वर्कशॉप प्रोग्राम एवं 8 एलन डिजीटल से है।
भारत में गणितीय ओलंपियाड कार्यक्रम (MOE) का आयोजन परमाणु उर्जा (DAE) भारत सरकार के राष्ट्रीय उच्च गणित बोर्ड (NBHM) विभाग की तरफ से होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (HBCSE) द्वारा किया जाता है।
माहेश्वरी ने बताया कि यह ओलिम्पियाड पांच चरणों में होता है। पहले चरण इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन मैथेमेटिक्स (IOQM) में एलन के 736 विद्यार्थी दूसरे चरण आरएमओ के लिए चयनित हुए थे। INMO के लिए पूरे देश से कुल 907 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। जिसमें से 205 विद्यार्थी एलन से हैं। INMO 21 जनवरी,2024 को आयोजित किया जाएगा। आईएमओ का इंटरनेशनल स्टेज यूके(UK) में किया जाएगा। जिसमें चौथे चरण कैम्प के बाद चयनित छह विद्यार्थियों की टीम भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

(Visited 44 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थानी मसाले औषधि गुणों से भरपूर, एक्सपोर्ट बढाने का अवसर – नागर

RAS रीजनल बिजनेस मीट-2024 : मसाला उद्योग से जुड़े कारोबारियो ने किया मंथन, सरकार को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: