Monday, 22 April, 2024

AIIMS-MBBS टॉप-10 में एलन के 9 स्टूडेंट्स

रिजल्ट: AIR-1, 2, 4, 5, 6, 7, 8, 9 व 10 पर एलन का कब्जा
न्यूजवेव @कोटा
मेडिकल की सर्वोच्च प्रवेश परीक्षा एम्स एबीबीएस-2019 के रिजल्ट में एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने शीर्ष रैंक पर बाजी मारी है। ऑल इंडिया मेरिट सूची में टॉप-10 में 9 रैंक पर संस्थान के विद्यार्थियों ने विजयी परचम लहराया।


निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि एम्स की वरीयता सूची में टॉप-10 में से 9 पर वर्चस्व संस्थान की शैक्षणिक गुणवत्ता को दर्शाता है। इनमें 7 विद्यार्थी क्लासरूम कोचिंग से तथा 2 विद्यार्थी डीएलपी से हैं। एलन डिस्टेंस लर्निंग प्रोग्राम से जुड़े भाविक बंसल ने AIR-1 हासिल की है। क्लासरूम विद्यार्थी विश्वा हितेन्द्र वडोदरिया AIR-2, चैतन्य मित्तल AIR-4, हर्ष अग्रवाल AIR-5, अरूणांग्शु भट्टाचार्य AIR-6, गगन दलाल AIR-7, राघव दुबे AIR-8 तथा स्तुति खांडवाला AIR-10 पर सफल रहे। डिस्टेंस लर्निंग की इशिका गुप्ता को AIR-9 मिली है।

हर सवाल को अलग तरीके से सॉल्व किया


विश्वा हितेन्द्र बड़ोदरिया, AIR -2
सूरत निवासी विश्वा ने नीट में AIR-113 व जिपमेर में AIR-71 हासिल की है। दो वर्ष से एलन में कोचिंग लेने वाले विश्वा ने 12वीं कक्षा में 91.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं। कोचिंग के बाद रोजाना 6 घंटे सेल्फ स्टडी करने से उसका आत्मविश्वास बढ़ा। पढ़ाई करते हुये सवालों को अलग–अलग तरीके से सॉल्व करता था,जिसका मेन पेपर में बहुत फायदा मिला। जनवरी तक सिलेबस की पढाई करके बाद में रिवीजन किया। जिससे कमजोरियों का पता चल सका। उनको दूर भी कर लिया। सवालों को हल करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से टीचर्स से मदद लेता था। किसी सब्जेक्ट का कंसेप्ट क्लीयर है तो उसे पढ़ने में मजा आता है। एम्स के लिये तीनों सब्जेक्ट के साथ जनरल नॉलेज भी मजबूत होना चाहिए। मां सोनल वड़ोदरिया 2 साल कोटा में विश्वा के साथ रही।

(Visited 405 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!