Monday, 17 June, 2024

ISTD नईदिल्ली का वार्षिक डिप्लोमा दीक्षांत समारोह 5 मई को

न्यूजवेव @ नईदिल्ली
इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट(ISTD) का वार्षिक डिप्लोमा दीक्षांत समारोह 5 मई को प्रज्ञा हॉल, फोर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, अधितम केंद्र, बी 18, एनआरपीसी कॉलोनी, ब्लॉक बी, कुतुब इंस्टीट्यूशनल एरिया, नई दिल्ली में आयोजित होगा। इस दीक्षांत समारोह में सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया मुख्य अतिथि होंगे।

श्री लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुरलीमनोहर पाठक एवं फोर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के प्रेसीडेंट डॉ. बी.बी.एल. मधुकर सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। समारोह की अध्यक्षता आईएसटीडी की नेशनल प्रेसीडेंट सुश्री अनिता चौहान करेंगी। आईएसटीडी डिप्लोमा बोर्ड के डॉ. एलआरके कृष्णन भी विशिष्ट अतिथि होंगे।

आईएसटीडी की नेशनल प्रेसीडेंट सुश्री अनीता चौहान ने बताया कि दीक्षांत समारोह में कॉर्पोरेट और शिक्षा जगत के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे। गरिमापूर्ण समारोह में न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया, कुलपति प्रो. मुरलीमनोहर पाठक और शिक्षाविद डॉ. बी.बी.एल. मधुकर 200 स्टूडेंट्स को डिप्लोमा प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे। इनमें 46 मेधावी छात्र हैं जो टेªनिंग एंड डेवलपमेंट में डिप्लोमा और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम के विभिन्न पेपर्स में योग्यता पुरस्कार विजेता हैं।

उल्लेखनीय है कि इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट (ISTD) 54 वर्षों से अधिक की सेवा के विशिष्ट रिकॉर्ड के साथ सीखने और विकास के क्षेत्र में भारत का एक प्रमुख संस्थान है। युवा प्रोफेशनल्स में टेªनिंग एंड डेवलपमेंट के क्षेत्र में बुनियादी योग्यता की लंबे समय से महसूस की जा रही आवश्यकता को पूरा करने के लि टेªनिंग एंड डेवलपमेंट पर एक केंद्रित 18 माह का पत्राचार डिप्लोमा और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम अप्रैल, 1979 में शुरू किया गया। यह देश में प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए पेशेवर पाठ्यक्रम है और है आज की प्रशिक्षण और मानव संसाधन विकास चुनौतियों का सामना करने के लिए डिजाइन किया गया है। विभिन्न मल्टीनेशनल एवं नेशनल कंपनियों में सेवारत युवा प्रोफेशनल इस डिप्लोमा व पीजी डिप्लोमा कोर्स के प्रति आकर्षित हो रहे हैं।

(Visited 95 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई-एडवांस्ड,2024 में एलन छात्र वेद लाहोटी बने ऑल इंडिया टॉपर

आईआईटी मद्रास द्वारा 14 दिन में रिजल्ट घोषित, एलन की द्विजा पटेल बनी गर्ल्स टॉपर …

error: Content is protected !!