Monday, 22 July, 2024

महिंद्रा यूनिवर्सिटी ने B.Tech के लिये पात्रता मापदंड घोषित किये

15 अगस्त तक वेबसाइट www.mechyd.ac.in पर करें ऑनलाइन आवेदन 

न्यूजवेव @ नईदिल्ली
महिंद्रा यूनिवर्सिटी के इकोल सेंट्रल स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग (MEC) ने नये शैक्षणिक सत्र के लिए हैदराबाद परिसर में 4 वर्षीय B.Tech प्रोग्राम में प्रवेश के लिए पात्रता शर्तों की घोषणा की है। जो स्टूडेंट्स 15 अगस्त,2020 तक यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.mechyd.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन करेंगे, वे पहले राउंड की काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिये पात्र होंगे।

योग्य स्टूडेंट्स की उपलब्ध ब्रांच के अनुसार ऑनलाइन काउंसलिंग की जाएगी तथा उन्हें ऑनलाइन ऑफर रोल आउट किए जाएंगे। B.Tech में प्रवेश JEE-Main,2020 में क्वालिफाई होने पर तथा मान्य SAT  स्कोर के आधार पर दिये जायेंगे। अभ्यर्थी 12वीं बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण हो। यह डिग्री कोर्स वर्ष 2020 से 2024 के लिये होगा।
महिंद्रा यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ.यजुलु मेदुरी ने बताया कि इंजीनियरिंग कॉलेज में B.Tech प्रोग्राम की 400 सीटें हैं। 7 ब्रांच में मुख्य रूप से कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग, मैकेनिकल, सिविल, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इलेक्ट्रॉनिक और कंप्यूटर इंजीनियरिंग और कम्प्यूटेशन व मैथ्स शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि कोविड वैश्विक महामारी के दौर में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षायें JEE Main और SAT को बार-बार स्थगित करना पड़ रहा है। जिससे देशभर के लाखों विद्यार्थी अपने कॅरिअर को लेकर चिंतित हैं। अभिभावकों के आग्रह पर यूनिवसिटी ने छात्र हित में पात्रता मापदंडों की घोषणा की है ताकि पात्र विद्यार्थी आवेदन के साथ यह सुनिश्चित कर सके कि उसे जेईई-मेन के स्कोर के आधार पर अच्छे कॉलेज में मनपसंद ब्रांच में एडमिशन मिल जायेगा। इससे उन पर प्रवेश परीक्षा का मानसिक दबाव भी कम रहेगा।

(Visited 441 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में प्रत्येक कोचिंग विद्यार्थी की यूनिक आईडी बनेगी

कोचिंग विद्यार्थियों को अन्य कोर्सेस की जानकारी भी दें, फीस वापसी की सरल पॉलिसी बनायें, …

error: Content is protected !!