Saturday, 27 April, 2024

फिजिक्सवाला विद्यापीठ कोटा में स्ट्रेस मैनेजमेंट पर कार्यशाला

संस्थान की 17 कार्यशालाओ में 4000 से ज्यादा कोचिंग स्टूडेंट्स लाभान्वित

न्यूजवेव@ कोटा
फिजिक्सवाला विद्यापीठ और हरे कृष्ण मंदिर कोटा के संयुक्त तत्वावधान में एक सप्ताह से फिजिक्सवाला विद्यापीठ कोटा में कोचिंग स्टूडेंट्स के लिये स्ट्रेस मैनेजमेंट पर उपयोगी कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। अब तक संस्थान की 17 कार्यशालाओ में लगभग 4000 से ज्यादा विद्यार्थी लाभान्वित हो चुके है।
इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को तनावमुक्त करना, बेहतर जीवन पद्धति से अवगत कराना और कुसंगति से दूर करना है जिससे वो अपने जीवन को सही दिशा दे सकें। इस कार्यशाला में एकाग्रता बढाने के लिये मंत्रोच्चार का महत्व भी बताया।
विद्यापीठ कोटा के सेंटर हेड कुंदन कुमार सर ने बताया कि कोटा में आने वाले बच्चों के लिए पढ़ाई के साथ ऐसी मोटिवेशनल कार्यशालाओं की जरुरत है जिसमे बच्चों को पढ़ाई के साथ उन्हें जीवन का सही मार्गदर्शन भी मिले। इस मोटिवेशनल कार्यशाला में कोचिंग स्टूडेंट्स बहुत उत्साहित दिखाई दिये। कार्यशाला के बाद बच्चों में एक नयी सकारात्मक ऊर्जा देखने को मिली है। इंस्टीट्यूट में इस प्रेरक कार्यशाला का आयोजन तब तक जारी रहेगा जब तक सभी बच्चे इससे लाभान्वित नहीं हो जाते। चालू अकादमिक सत्र में ऐसी कार्यशालाएं आयोजित करवाते रहेंगे।

(Visited 2,144 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!