Saturday, 27 April, 2024

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कोटा से भरी चुनावी हुंकार

महारैली में उमड़ा जनसैलाब, प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने का संकल्प दिलाया
न्यूजवेव @ कोटा

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रविवार को कोटा के शंभूपुरा क्षेत्र में विराट महारैली को संबोधित करते हुये प्रदेश की सियासत को ललकारा। हाडौती की धरती पर चुनावी शंखनाद करते हुये उन्होंने कहा कि यहां शक्ति और साहस की घर-घर अलग कहानी है, क्रांति की मशाल लिये यहां पग-पग पर एक जवानी है। चट्टानों को चीर कर रख दे, इसकी अलग रवानी है। ए सियासत तू भूल न जाना, यह चम्बल का पानी है।


उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का आव्हान किया कि वे यहां से एक विजयी संकल्प लेकर अपने क्षेत्रों में जायंे कि हमें प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार बनानी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के कारण कोटा में नया एयरपोर्ट लम्बित है। प्रदेश में इन दिनों कानून व्यवस्था चौपट हो गई है। कोटा में व्यापारियों से लूट हो रही हैं। महिलायें असुरक्षित महसूस कर रही हैं। मुफ्त इलाज की थोथी घोषणायें करने के बावजूद गरीब वर्ग को समय पर सही उपचार व दवाइयां तक नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि चंबल किनारे होकर भी कोटा की दर्जनों कॉलोनियों में शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा है। मूलभूत सुविधाओं के विकास के नाम पर सिर्फ चौराहों के सौंदर्यीकरण का दिखावा हो रहा है।
राजे ने कहा कि मेरा हाडौती की धरती से 34 साल पुराना रिश्ता है। मैं 1989 में पहली बार झालावाड से सांसद बनकर लोकसभा पहुंची। तब से आज तक कोटा सहित झालावाड जिले के गांव-गांव में कार्यकर्ताओं से संपर्क बना रहा। इन 34 सालों में हाडौती की जनता ने मुझे अपार स्नेह देकर मजबूत बनाया है। 2018 के विधानसभा चुनाव में हाडौती संभाग ने 17 में से 10 सीटों पर भाजपा को विजयी बनाया था। इस बार जनता का उत्साह देखकर यह विश्वास जाग उठा है कि हाडौती के चारों जिलों से अधिकांश विधानसभा सीटें भाजपा को ही मिलेगी। महारैली का यह सैलाब दिखा रहा है कि प्रदेश की जनता किसकी सरकार चाहती है।
अचानक नेटवर्क बंद होना चर्चा का विषय
महारैली में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के भाषण के दौरान सभी मोबाइल कंपनियों द्वारा अचानक नेटवर्क बंद कर दिया गया। जिससे टीवी चैनलों पर सीधा प्रसारण नहीं हो सका। भाजपा नेता प्रहलाद गुंजल ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार चाहे जो हथकंडे अपना ले, जनता सब समझती है। चुनाव में आम जनता अपने वोट से इसका जवाब अवश्य देगी। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार जताया, जिन्होंने महारैली को सफल बनाने में जमीनी मेहनत की।
महारैली में ये रहे मौजूद
महारैली में सांसद दुष्यंत सिंह, विधायक कल्पना देवी, नरेंद्र नागर, कालू मेघवाल, गोविंद रानीपुरिया, पूर्व मंत्री प्रतापसिंह सिंघवी, श्रीचंद कृपलानी, अर्जुन गर्ग, पूर्व सांसद गोपाल पचेरवाल, रामनारायण डूडी, विधायक कन्हैयालाल चौधरी, पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत, बाबूलाल वर्मा,कंवरलाल मीणा, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा, भाजपा नेता बृजेश शर्मा नीटू, रूपेश, पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया, श्याम शर्मा सहित कई जनप्रतिनिधी व भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

(Visited 613 times, 1 visits today)

Check Also

वर्ग विशेष की 100 % वोटिंग की बात करने वालों को मुंह तोड़ जवाब दे जनताः मुख्यमन्त्री

सीएम-डिप्टी सीएम ने बिरला के लिए किया प्रचार न्यूजवेव@कोटा मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और उपमुख्यमंत्री …

error: Content is protected !!