Monday, 29 April, 2024

जर्मनी में 6 ट्रॉफी जीत ट्रेंडज अबेकस टीम बनी विश्व चैम्पियन

जूनियर मैंटल कैलकुलेशन वर्ल्ड चैंम्पियनशिप-2023
न्यूजवेव @जर्मनी
जर्मनी में आयोजित जूनियर मैंटल कैलकुलेशन वर्ल्ड चैंपियनशिप-2023 में 8 सदस्यों की भारतीय टीम ने 4 ट्रॉफी एवं 2 मैडल जीत कर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में विश्व चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।
ट्रेंड्स अबेकस के डायरेक्टर व हेड कोच राहुल मिश्रा और सहायक कोच सुनील गर्ग ने बताया कि 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक जर्मनी के बिलेफेल्ड में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में भारत को एक गोल्ड, दो सिल्वर व तीन ब्रॉन्ज के साथ अभूतपूर्व सफलता मिली है।
टीम कप्तान राधिका माहेश्वरी ने बताया कि 11 देशों के 90 सर्वश्रेष्ठ कैलकुलेटर को तीन वरीयताओं में बांटा गया जिसमें 12 से 14 वर्ष के जूनियर 2 वर्ग में भारत ने सिल्वर जीता व, 15 से 19 वर्ष के सीनियर वर्ग में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज तीनों मेडल भारतीय टीम को मिली है।
उपकप्तान अभिलक्षय अरोड़ा ने बताया कि हैकटॉक स्पर्धा में 2 ब्रॉन्ज भी भारतीय टीम को मिला है। 11 सदस्यी भारतीय टीम में कोटा और बारां से चयनित बच्चों में कप्तान राधिका माहेश्वरी, उपकप्तान अभिलक्ष्य अरोड़ा, पार्थ गर्ग, वंदन न्याति, सारा चंदानी, टिया चंदानी, सक्षम गर्ग और अगम्य दाधीच को अमेजिंग ह्यूमन कैलकुलेटर की उपाधि से सम्मानित किया गया।
डायरेक्टर चेतना मिश्रा ने बताया कि इसे विश्व स्तर पर मानसिक गणना की सबसे कठिन प्रतियोगिता माना जाता है। टीम ट्रेंड्स के इन विद्यार्थियो ने लगातार 8वें वर्ष अंतरराष्ट्रीय मेेडल प्राप्त कर विश्वपटल पर भारत का गौरव बढाया है।

(Visited 213 times, 1 visits today)

Check Also

वर्ग विशेष की 100 % वोटिंग की बात करने वालों को मुंह तोड़ जवाब दे जनताः मुख्यमन्त्री

सीएम-डिप्टी सीएम ने बिरला के लिए किया प्रचार न्यूजवेव@कोटा मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और उपमुख्यमंत्री …

error: Content is protected !!