Wednesday, 19 June, 2024

जेईई की तैयारी के लिये दो आईआईटीयन की ‘StrateJEE’ पुस्तक लांच

12वीं बोर्ड के साथ जेईई परीक्षा,2024 की योजनाबद्ध तैयारी के लिये टिप्स व गाइडेंस
न्यूजवेव @कोटा
शहर के दो युवा आईआईटीयन द्वारा लिखित ‘स्ट्रेटेजी’ पुस्तक शनिवार को कोचिंग विद्यार्थियों के लिये लांच कर दी गई। यह पुस्तक जेईई परीक्षा में पूछे गये सवालों को हल करते समय क्या, कब और कैसे जैसे पहलुओं और जिज्ञासाओं का समाधान करेगी।
ई-सरल कोचिंग संस्थान के निदेशक प्रतीक गुप्ता एवं सारांश गुप्ता दोनों ने आईआईटी, मुंबई (IIT-B) से बीटेक किया है। उन्होंने बताया कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई (JEE) की सटीक एवं समयबद्ध तैयारी के लिये उनकी यह पुस्तक बहुत उपयोगी साबित होगी। इसमें 12वीं बोर्ड परीक्षा के साथ सीबीटी मोड में होने वाली जेईई परीक्षा,2024 की योजनाबद्ध तैयारी के लिये प्रभावी टिप्स व गाइडेंस दी गई है।
जेईई परीक्षा के लिये रणनीति कैसी हो


उन्होंने बताया कि ‘स्ट्रेटेजी’ में जेईई सिलेबस के थ्योरी भाग के साथ ही प्रेक्टिकल रणनीति, प्रत्येक विषय में प्रभावी रिवीजन टिप्स, नियमित पढाई करने के लिये शैड्यूल तकनीक, समय प्रबंधन, स्ट्रेस मैनेजमेंट तकनीक के साथ ही जेईई टॉपर्स के अनुभवों और तैयारी को भी शामिल किया गया है। इसे पढ़कर कोचिंग विद्यार्थी अपने लक्ष्य के प्रति फोकस होकर प्रभावी तैयारी कर सकेंगे।
निदेशक सारांश गुप्ता ने बताया कि विद्यार्थियों की डिमांड पर ‘स्ट्रेटेजी’ पुस्तक का यह तीसरा संस्करण है। इसके माध्यम से विद्यार्थी स्वयं आंकलन कर सकेगा कि वर्तमान में वह रोज जितने घंटे पढाई कर रहा है, वह पर्याप्त है या नहीं। किसी विषय के जिस टॉपिक में डाउट है, उसे आसानी से कैसे दूर कर सकते है। जेईई-2024 के लिये महत्वपूर्ण टिप्स पढ़कर विद्यार्थी अपनी परफॉर्मेंस को घर बैठे जल्द सुधार कर सकते हैं। दोनों आईआईटीयन शिक्षक पिछले 5 वर्षों से देशभर के हजारों कोचिंग विद्याथियों को ई-सरल कोचिंग संस्थान में ऑनलाइन पढ़ाते हुये रिवीजन के प्रभावी टिप्स दे रहे हैं।

(Visited 119 times, 1 visits today)

Check Also

मंगलम सीमेंट द्वारा जल संरक्षण के लिये ‘बिरला उत्तम’ का नया स्वरूप लांच

सीएसआर के तहत श्री फलौदी माता मंदिर एवं वीर तेजाजी मंदिर में भेंट किया नया …

error: Content is protected !!