Saturday, 15 June, 2024

कोटा के बडे़ संस्थान से मिलेगी मात्र 1रू में क्लासरूम कोचिंग

वायब्रेंट एकेडमी द्वारा जेईई-मेन व एडवांस्ड,2023 के लिये विशेष कोर्स ‘वज्र-111’ लांच
न्यूजवेव @कोटा 

देशभर के विद्यार्थियों को यह जानकर आश्चर्य हुआ कि शिक्षा नगरी कोटा में एक बडे़ कोचिंग संस्थान द्वारा मात्र 1 रूपये में उन्हें पूरे साल अनुभवी शिक्षकों द्वारा क्लासरूम कोचिंग मिल सकती है। वायब्रेंट एकेडमी ने विशेष बैच ‘वज्र-111’ लांच करते हुये घोषणा की कि इस ऑनलाइन परीक्षा में देशभर से चयनित विद्यार्थी जेईई-मेन एवं जेईई-एडवांस्ड,2023 की ऑनलाइन एवं ऑफलाइन कोचिंग मात्र 1 रूपये फीस में कर सकते हैं। साथ ही, उन्हें कोटा में हॉस्टल एवं मैस सुविधा के लिये भी मात्र 1-1 रूपया शुल्क ही देना होगा।


वायब्रेंट एकेडमी के निदेशक महेंद्रसिंह चौहान ने बताया कि कोरोना महामारी के बाद गरीब परिवारों के मेधावी विद्यार्थी कोटा में कोचिंग की महंगी फीस वहन करने में असमर्थ हैं। ऐसे विद्यार्थियों के लिये संस्थान ने जेईई-मेन व जेईई-एडवांस्ड,2023 की तैयारी के लिये विशेष बैच ‘वज्र-111’ लांच किया है, जिसमें विद्यार्थी निशुल्क ऑनलाइन आवेदन फार्म भरकर यह ऑनलाइन टेस्ट दे सकता है। इसमें चयनित विद्यार्थी प्रवेश के पात्र होंगे। जनवरी,2023 से इसके बैच प्रारंभ होंगे। इस बैच को कोटा के अनुभवी फैकल्टी एवं निदेशक पूरे साल क्लासरूम कोचिंग पढायेंगे। उन्हें बोर्ड परीक्षा की तैयारी के साथ लेबोरेट्री, डाउट प्रॉब्लम सॉल्यूशन जैसी सुविधायें भी दी जायेंगी, जिससे अधिकतम बच्चों के सपने साकार हो सकें।
झारखंड के हिमांशु को मिला प्रवेश
झारखंड के लखीसराय में रहने वाले पुलिस कॉन्स्टेबल का बेटा हिमांशु कुमार मात्र 1 रुपये में कोटा से जेईई-मेन एवम एडवांस्ड, 2023 परीक्षा के लिए ऑफलाइन कोचिंग करेगा। उसे कोटा में वाइब्रेंट एकेडमी के नए कोर्स वज्र-111 में यह अवसर मिला है। उसने ऑनलाइन मोड में टेस्ट दिया था। शिक्षा नगरी कोटा में हॉस्टल व मेस के लिए भी उसे 1-1 रुपया ही जमा करना है। उसने कहा कि इस वर्ष वह अपनी बहिन की तरह आईआईटी में प्रवेश लेने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत करेगा, जिससे विश्वास पर खरा उतरकर अपने पिता को आर्थिक संबल दे सकूं।

(Visited 9,338 times, 1 visits today)

Check Also

‘कामयाब कोटा’ अभियान में जिला कलक्टर ले रहे हैं क्लास

न्यूजवेव @कोटा जिला कलक्टर डॉ.रविंद्र गोस्वामी इन दिनों ‘कामयाब कोटा’ मिशन के तहत कोचिंग संस्थानों …

error: Content is protected !!