Thursday, 30 May, 2024

आयु एप से गांवों में मिलेगी डिजिटल स्वास्थ्य सेवायें

रोजगार के नये अवसर, 2000 से अधिक आयु एम्बेसेडर नियुक्त होंगे
न्यूजवेव@ कोटा

ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करवाने के लिये कोटा में लांच हुआ डिजिटल मेडकॉर्ड्स आयु एप अब शिक्षित युवाओं को रोजगार के अवसर भी देगा। आयु एप की प्रबंधन टीम ने देश के विभिन्न हिस्सों में 2000 से अधिक आयु एम्बेसेडर नियुक्त करने का निर्णय किया है।


सोमवार को मेडकॉर्ड्स आयु एप के सह-संस्थापक श्रेयांस मेहता ने बताया कि आयु एप की सेवाएं शहरों के साथ गांव, ढाणी और कस्बों तक पहुंच रही हैं, जिससे आज जनता को जल्द सुलभ व सस्ता उपचार मिलने लगा है। इस एप के माध्यम से नागरिक घर बैठे दवाईयां मंगवाना, विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श लेना, लैब टेस्ट करवाने जैसी सुविधाओं के साथ अपने परिवार की हेल्थ आईडी भी निशुल्क बना सकेंगे। जिससे कहीं भी अपने हेल्थ रिकॉर्ड्स को एक्सेस कर सकेंगे।
सह-संस्थापक निखिल बाहेती ने बताया कि आयु एप एम्बेसेडर सुविधा उपलब्ध करवाने से सरकारी अस्पतालों में बढने वाले रोगियों के दबाव को भी कम किया जा सकेगा। सह-संस्थापक सैदा धनावत ने बताया कि डिजिटल इंडिया में अब गांवों में भी हर हाथ में मोबाइल है। वे इससे बेहतर स्वास्थ्य सेवायें लेना भी सीखेंगे। निखिल बाहेती ने बताया कि अब तक 35 लाख से अधिक परिवार आयु एप से जुड़कर बेहतर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। इसके अतिरिक्त लगभग 30 हजार मेडिकल स्टोर्स और 5000 विशेषज्ञ चिकित्सक इस एप के जरिये लोगों को शीघ्र व सस्ता उपचार मुहैया करवा रहे हैं।
ऐसे करें आवेदन-
इस योजना में आयु एम्बेसेडर बनने के लिए मोबाइल नं. 7816811111 पर संपर्क कर सकते हैं तथा वाट्सअप नं. 9024467435 जानकारी लेकर जुड सकते हैं। साथ हीaayu.ambassador @medcords.com पर मेल भी किया जा सकता है।

(Visited 313 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा के ट्रेचिंग ग्राउंड में बेकाबू आग, धुएं से घुटने लगा दम

नांता आवासीय क्षेत्र में जहरीली मीथेन गैस एवं प्रदूषित भूजल से बीमारियां बढ़ी न्यूजवेव@कोटा  स्मार्ट …

error: Content is protected !!