Friday, 2 December, 2022

आईएमए राजस्थान को राष्ट्रीय स्तर पर मिली नई पहचान

चिकित्सा क्षेत्र की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने में सफल रहा आईएमए राजस्थान
न्यूजवेव@ कोटा

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राजस्थान चेप्टर द्वारा किए जा रहे प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा मिली है। राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सहजानंद सिंह द्वारा राजस्थान से प्रान्तीय कार्यकारिणी के पाँच पदाधिकारियों को राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यसमितियों में अध्यक्ष, संयोजक, सहसंयोजक एवं मानद सदस्य मनोनीत किया गया है। कोटा से डॉ. अशोक शारदा, बीकानेर से डॉ.हर्ष, उदयपुर से डॉ.चुघ, अलवर से डॉ. थरेजा एवं भीलवाड़ा से डॉ. फरियाद को विभिन्न दायित्व सौंपे गये हैं।


इंडियन मेडिकल एसोसिएशन राजस्थान के अध्यक्ष कोटा के वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक शारदा ने बताया कि उन्होंने राजस्थान शाखा द्वारा किए गए कार्यो की एक रिपोर्ट राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुत की जिसके लिए राजस्थान चेप्टर को सराहनीय माना गया।
डॉ शारदा ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में संपन्न राष्ट्रीय बैठक के अलावा अगले दिन उदयपुर में सम्पन्न जोनल बैठक में भी भाग लिया। जिसमें उदयपुर संभाग के 10 जिलों के पदाधिकारियों, विभिन्न चिकित्सकीय संगठनों के प्रतिनिधियों, प्राचार्य एवं नियंत्रक मेडिकल कॉलेज, संयुक्त निदेशक, सी एम एच ओ एवं अन्य चिकित्सा विशेषज्ञों सहित बायो-वेस्ट,फायर, पीसी पीएनडीटी एवं सरकारी योजनाओं से सम्बंधित अधिकारियों ने सक्रिय भाग लिया। डॉक्टर्स ने अस्पतालों तथा चिकित्सकों के कार्य सम्पादन में आ रही विभिन्न समस्याओं के निराकरण पर विचार विमर्श किया। बैठक से प्राप्त सभी सकारात्मक सुझावों को उचित माध्यम से सरकार को भिजवाया जाएगा।

(Visited 252 times, 2 visits today)

Check Also

MBBS की 5805, BDS की 507 सीटों सहित BSc नर्सिंग की सेकंड राउंड काउंसलिंग शुरू

-मेडिकल कॉलेजों की सीट मैट्रिक्स जारी, चॉइस फिलिंग 8 नवम्बर तक – द्वितीय राउंड काउंसलिंग …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: