Monday, 15 August, 2022

आईएमए ने कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट, बायो मेडिकल वेस्ट पर दिये सुझाव

IMA के राष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल एवं भूपेन्द्र यादव से वार्ता की
न्यूजवेव@ नईदिल्ली/कोटा

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के प्रतिनिधिमंडल ने नईदिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल एवं भूपेन्द्र यादव सहित विभागीय अधिकारियों से मुलाकात कर कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट, बायो मेडिकल वेस्ट और अन्य मुद्दों पर उपयोगी सुझाव प्रस्तुत किए। IMA ने माँग की कि चिकित्सकों पर कई अनावश्यक कानून थोप दिये गये हैं जिनकी अनुपालना से मरीजों को महंगा इलाज लेना पड़ रहा है। साथ ही, चिकित्सक भी पूरे मनोयोग से अपनी सेवायें नहीं दे पा रहे हैं।


IMA राजस्थान शाखा के अध्यक्ष कोटा के वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक शारदा ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.सहजानंद प्रसाद सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल में मुंबई के डॉ जयेश लेले, नासिक के डॉ रवि वानखेड़कर, कोलकाता से राज्यसभा सांसद डॉ शांतनु सेन, दिल्ली के डॉ राजन शर्मा, डॉ डी आर राय, व डॉ अनिल गोयल, एवं पटना के डॉ दिनेश कुमार शामिल रहेे।


लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट पर सार्थक चर्चा के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और बायो मेडिकल वेस्ट पर चर्चा के लिए भूपेंद्र यादव से प्रतिनिधिमंडल की बातचीत तय कराई। उन्होंने दोनों मुद्दों की जानकारी लेकर इससे चिकित्सकों पर हो रही अनावश्यक समस्याओं को दूर करने का आग्रह किया।
प्रतिनिधिमण्डल नईदिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया एवं खाद्य आपूर्ति व उपभोक्ता मंत्री अश्विनी चौबे से भी मिला। सभी प्रतिनिधियों ने लोकसभा अध्यक्ष के व्यक्तिगत प्रयासों एवं व्यवहार के लिये आभार जताया। राजस्थान इकाई के अध्यक्ष डॉ अशोक शारदा एवं सचिव डॉ. पीसी गर्ग ने बताया कि आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मार्गदर्शन में उच्च्स्तरीय संपर्क का प्रयास अच्छे परिणाम देगा।

(Visited 219 times, 1 visits today)

Check Also

रामगढ़ बिजलीघर में पक्षियों के लिये बना 6 मंजिला आशियां

जैसलमेर जिले का पहला 60 फीट उंचा पक्षीघर, जिसमें 780 से अधिक परिंदे करेंगे बसेरा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: