Monday, 22 July, 2024

जंतर-मंतर से उठी आवाज, भारत को ‘भारत’ ही बोला जाए

– मैं भारत हूं फाउंडेशन ने किया जागरुकता अभियान का आगाज
न्यूजवेव @ कोटा

भारत की पुरानी धरोहर को लौटाने के लिए सामूहिक प्रयासों के क्रम में दिल्ली के जंतर-मंतर से आवाज उठी है। मैं भारत हूं फाउंडेशन द्वारा अंग्रेजी भारत छोड़ा आंदोलन की शुरुआत के दिन 9 अगस्त से देश को पुरानी धरोहर लौटाने के लिए इस अनूठे आंदोलन का आगाज किया गया।

आंदोलन व जागरुकता अभियान ‘मैं भारत हूं‘ फाउंडेशन के अध्यक्ष विजय जैन, राष्ट्रीय महामंत्री शोभा सादानी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष निशा लड्ढा व अन्य सदस्यों ने शुरुआत की। कार्यक्रम को अप्रवासी भारतीय भी समर्थन दे रहे हैं। स्वच्छ भारत अभियान के राष्ट्रीय ब्रांड एम्बेसेडर डॉ.डीपी शर्मा ने कहा कि भारत को भारत ही बोला जाए। इस संबंध में फाउंडेशन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह, कानून मंत्री व केन्द्रीय सांस्कृतिक मंत्री व अन्य प्रभावी पक्षों को इस संबंध में जानकारी दी जानी चाहिए।
फाउंडेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ.गोविन्द माहेश्वरी ने कहा कि इस अभियान को शीघ्र सफलता के लिए प्रयास शुरू कर दें। आजादी की 75वीं सालगिरह पर हमारा पहला मिशन यही होना चाहिए कि भारत को भारत ही बोला जाए। आमजन और खासतौर से युवाओं में इस बात को लेकर जागरूकता लाई जाए।
‘मैं भारत हूं’ फाउंडेशन के राष्ट्रीय संगठन सलाहकार पीएम भारद्वाज ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय संयोजक अरूण मूंदड़ा इस संबंध में दुनिया में चेतना लाने के प्रयास कर रहे हैं। खाड़ी देशों में राजेश, साहित्य, कन्हैयालाल, स्कॉटलैंड, ब्रिटेन में प्रवीण किशोर, रामनरेश, अर्चना मालू तापुरिया, अरविन्द, हरेन्द्र कार्य कर रहे हैं।

एशिया में अरविन्द, रविन्द्र, गोपीकिशन, नितिन, योगेश, मनोज, अमित, पल्लव, अफ्रीका में जगदीश प्रकाश, कमलेश, मौलिक और नॉर्थ अमरीका के कनाडा में राम सैनी, आशु राहर, विनोद शर्मा, अनिल दुग्गल, राम अग्रवाल, महेन्द्र मूंदड़ा, हिमांशु, राजीव वर्मा, दिनेश वाढेर, पुण्य प्रज्ञा, जसपाल चेतना फैला रहे हैं।

(Visited 212 times, 1 visits today)

Check Also

हम पेड़ लगाकर प्रकृति का पूजन करें- अचार्य त्रिवेदी

श्रीमद भागवत कथा में गौवर्धन पूजा में उमडे़ श्रद्वालु , गाय का दूध पीने का …

error: Content is protected !!