Saturday, 13 April, 2024

मप्र में पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

गुड न्यूज: नए साल में पुलिसकर्मियों को मिला तोहफा
रमेश ठाकुर
न्यूजवेव@भोपाल
मध्यप्रदेश में पुलिस कर्मियों को सप्ताह में एक दिन का अवकाश दिये जाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्‍ला के अनुसार पुलिस कर्मचारियों को सप्‍ताह में एक दिन का अवकाश प्रदान किया जायेगा।
कोई कर्मचारी अवकाश का उपभोग नहीं कर पाता है तो वह उसी महीने के किसी अन्‍य दिन इस अवकाश का लाभ ले सकेगा। हालांकि किन्हीं कारणों से वह अवकाश का उपयोग उस माह में नहीं कर पाता है तो यह अवकाश स्वतः समाप्‍त हो जायेगा। मध्यप्रदेश के पुलिस विभाग में इस फैसले की खबर मिलते ही पुलिस के जवानों में खुशी की लहर दौड़ गई।
मनोचिकित्सकों का कहना है कि पुलिस विभाग में जवानों को 24 घन्टे हर मौसम में हार्ड डयूटी करनी पड़ती है। किसी भी समय उनको तुरन्त भागदौड़ करनी होती है, जिससे समय पर भोजन व विश्राम तक नही मिल पाता है। ऐसे हालात में उन्हें अवकाश नही मिलने से उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर देखने को मिल रहा था। कई पुलिसकर्मी कम उम्र में बीमारियों की चपेट में आने लगे थे।
इस फैसले से उनको मानसिक राहत और खुशी मिलेगी, साथ ही अब वे ज्यादा उत्साह से नियमित डयूटी कर सकेंगे। मप्र पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिलने के बाद अन्य राज्यों में भी पुलिसकर्मी यह न्यायिक आवाज उठाएंगे।
(Visited 234 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई मेन अप्रैल-सेशन में पहले दिन एनटीए ने पकड़े नकल के 10 मामले

** एक केस में कैंडिडेट बदला हुआ था, वहीं 9 अनुचित साधनों के प्रयोग के …

error: Content is protected !!