Thursday, 25 April, 2024

अटरू में मालवा के युवाचार्य पं.प्रभूजी नागर के श्रीमुख से भागवत कथा 2 जनवरी से

श्रीमद भागवत ज्ञानगंगा महोत्सव : 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के लिए 1 लाख वर्गफीट में बना पांडाल

न्यूजवेव@अटरू/कोटा

मालवा के गौसेवक युवाचार्य पूज्य पं.प्रभूजी नागर के श्रीमुख से अटरू कस्बे में श्रीमद भागवत ज्ञानगंगा महोत्सव 2 जनवरी, बुधवार से प्रारम्भ हो रहा है।

आयोजन समिति के प्रवक्ता ने बताया कि पुरानी धानमंडी ढोक की तलाई स्थल पर 1 लाख वर्गफीट का विशाल डोमनुमा पांडाल बनाया गया है, जिसमे प्रतिदिन दोपहर 12 से 3 बजे तक 50 हजार भक्त कथा श्रवण कर सकेंगे। पांडाल में बैठने के लिए महिलाओं व पुरुषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। कथा के दौरान कस्बे के सभी प्राचीन मंदिरों में दर्शन के लिए श्रद्धालुओ की भीड़ उमड़ेगी।

अटरू क्षेत्र के गोभक्तों द्वारा सामूहिक रूप से आयोजित इस कथा में बारां जिले के 50 गांवों के अतिरिक्त मध्यप्रदेश व राजस्थान के विभिन्न जिलों के नगर व गांवों से श्रद्धालु अटरू पहुंचेंगे। नगर में उत्सव जैसा माहौल देखने को मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि पिछले एक माह से कस्बे में विराट कथा महोत्सव की तैयरियाँ युध्दस्तर पर चल रही थी। इसकी व्यवस्थाओं के लिए 15 विभिन्न समितियां बनाई गई है।

कथा स्थल पर पंडाल में मंगलवार शाम से ही मप्र के सुदूर क्षेत्रों से गोभक्तों का आना शुरू हो गया है। यहां 2-3 हजार श्रद्धालुओं के 7 दिन तक ठहरने की व्यवस्था भी की गई है। आवागमन के लिए कथा स्थल पर बारां व झालावाड़ जिले से आने वाले वाहनों के लिए मुख्य मार्ग पर पार्किंग जोन बनाया गया है। चारपहिया वाहन, ट्रेक्टर, बसों व ट्रेन से बड़ी संख्या में बाहर के श्रद्धालु रोजाना अटरू पहुंचेंगे। जिससे नगर में धार्मिक मेले जैसा माहौल रहेगा। कोटा ब बारां जिले से सैकड़ों श्रद्धालु बुधवार से अटरू कथा में पहुंचेंगे।

2 जनवरी को विशाल कलश यात्रा

अटरू में बुधवार 2 जनवरी को सुबह 8 बजे से कथा स्थल पर भव्य कलश यात्रा व श्रीमद भागवत की शोभायात्रा निकाली जाएगी, जिसमें नगर की 2500 से अधिक महिलाएं शामिल होंगी। मार्ग में जगह-जगह पुष्पवर्षा से नगरवासी उनका स्वागत करेंगे। कलश यात्रा में नगर की महिलाएं चुनरी एवम पुरुष धवल वस्त्र पहनकर शामिल होंगे।

(Visited 297 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थानी मसाले औषधि गुणों से भरपूर, एक्सपोर्ट बढाने का अवसर – नागर

RAS रीजनल बिजनेस मीट-2024 : मसाला उद्योग से जुड़े कारोबारियो ने किया मंथन, सरकार को …

error: Content is protected !!