Tuesday, 22 June, 2021

मंगलम सीमेंट मोडक के पूर्व अध्यक्ष आर सी गुप्ता ने कोटा को 120 ऑक्सीजन कन्सटेटर दिए

न्यूजवेव @ कोटा

कोटा व्यापार महासंघ ने शहर को कोरोना मुक्त बनाने के लिए किये जा रहे प्रयासो के तहत आज मंगलम सीमेंट मोडक के पूर्व अध्यक्ष आर सी गुप्ता एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती करुणा गुप्ता द्वारा आज खंडेलवाल भवन विनोबा भावे नगर में कोटा जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़, मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉक्टर विजय सरदाना एवं कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ती जैन की उपस्थिति में आयोजित वितरण समारोह में 120 आक्सीजन कंसंट्रेटर करोना पीड़ित रोगियों की सेवा में समर्पित किए गये ।


कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने बताया कि मंगलम सीमेंट के पूर्व अध्यक्ष आर सी गुप्ता द्रारा 200 ऑक्सीजन कन्सटेटर देने को कहा था । आज 120 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की डिलीवरी हुई। जिसमें से 50 कंसंट्रेटर मेडिकल कॉलेज कोटा को, 20 कंसंट्रेटर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा स्थापित बैंक को ,10 कंसंट्रेटर खंडेलवाल समाज कोटा द्वारा स्थापित बैंक को ,पांच कंसंट्रेटर खंडेलवाल समाज बारां द्वारा स्थापित बैंक को, तीन कंसंट्रेटर मोडक से आए सरपंच राजकुमार  को भेंट किए इसके अलावा 10 कंसंट्रेटर आरसी गुप्ता ने अपनी जन्मभूमि अलवर के लिए 10 कंसंट्रेटर अध्यात्मिक धाम वृंदावन के लिए एवं 10 कंसंट्रेटर जयपुर लोगों की सेवा के लिए भेंट किए ।
मगलंम सीमेन्ट मोडक के पूर्व अध्यक्ष आर सी गुप्ता ने बताया कि अचानक ऑक्सीजन की कमी आने पर पूरे देश में आक्सीजन कंसंट्रेटर की जिस तरीके से मांग बढ़ी है ऐसी स्थिति में कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाना बहुत दुर्लभ हो गया है फिर भी हमने प्रयास करके जापान से आयात करके इन आक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था की गई है शेष कंसंट्रेटर जैसे उपलब्ध होंगे समाज की सेवा में और कोविड-19 से पीड़ित रोगियों की सेवा में वितरित किए जाए
इस अवसर पर कोटा जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने कहा आर सी गुप्ता एक अकेले ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने आगे आकर इतनी बड़ी संख्या में आक्सीजन कंसंट्रेटर लोगों की सेवा के लिए उपलब्ध करवाएं है ये सच्चे भामाशाह है इसके लिए मैं इनका हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं।
इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज कोटा के प्रिंसिपल डॉक्टर विजय सरदाना ने आर सी गुप्ता का आभार व्यक्त करते हुए कहा की इनके द्वारा दिए गए ऑक्सीजन कन्सटेटर से कई लोगों का जीवन बचेगा यह जन सेवा के लिए बहुत ही अच्छा कार्य है शहर कि अन्य प्रतिभाओं को भी इसके लिए आगे आना चाहिए ।
कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने आर सी गुप्ता द्वारा दिए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए अन्य लोगों को भी इनसे प्रेरणा लेने का आव्हान किया ।उन्होंने बताया कि आर सी गुप्ता का कोटा की भूमि से विशेष लगाव रहा है यह उनकी कर्मभूमि भी उन्होने 36 साल तक यहां पर अपनी सेवाएं दी है। वह आगे भी इस तरह की जनसेवा मे सहयोग करते रहेंगे । उन्होने धर्मपत्नी करुणा गुप्ता और उनके दोनों पुत्र गगन गुप्ता एवं गौरव गुप्ता जिनका दुबई एवं गेबोन दक्षिण अफ्रीका में कारोबार है उनका आभार व्यक्त किया जिन्होंने इन कठिन परिस्थितियों में महामारी से पीड़ित इस देश के लोगों की सेवा करना सर्वोपरि बताते हुए यह आक्सीजन कन्सटेटर उपलब्ध करवाएं।
मंगलम सीमेंट के पूर्व अध्यक्ष आर सी गुप्ता के प्रतिनिधि राजेंद्र खंडेलवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम में खंडेलवाल समाज कोटा के अध्यक्ष कृष्ण कुमार तांबी ,सचिव ओम प्रकाश दुसाद, हाडोती खंडेलवाल समाज के अध्यक्ष देवकीनंदन तांबी एवं कोटा कैंसर हॉस्पिटल के पीयूष जैन सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

(Visited 64 times, 1 visits today)

Check Also

महामारी में बेसहारा परिवारों को लोकसभा अध्यक्ष ने दिया सहारा

कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र में सांसद ओम बिरला ने निभाया इंसानियत का धर्म, चार महिलाओं को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: