Tuesday, 3 August, 2021

कोटा कोविड एड ने गावों के 300 गरीब परिवारों को राहत सामग्री पहुंचाई

5 चरणों में 300 परिवारों और 20 से अधिक आशा सहयोगियों को राशन किट व मेडिकल किट बाँटे
न्यूजवेव @ कोटा
कोटा कोविड ऐड ने एक अभियान के अंतर्गत कोटा जिले के गाँवों सरोला, किशनपुरा तकिया,डूंगरजा, निमोदा, जगपुरा, अलनिया, दाबर, मोतीकुआँ, कचोलिया,उम्मेदपुरा, कंवरपुरा, कसार, तीरथ, कना, गामछ, बधाना और हनुमान बस्ती में कुल 300 जरूरतमंद परिवारों व 20 से अधिक आशा सहयोगियों को आवश्यक राशन किट व मेडिकल किट पहुँचाए।


दूसरी लहर के चलते शहरों के बाद तेजी से गाँव भी कोरोना महामारी के चपेट में आने लगे थे इस समस्या को लेकर कोटा कोविड ऐड के युवा सदस्यों ने गाँवो में मदद पहुँचाने के लिए एक अभियान शुरू किया जिसमें कोटा के आसपास के क्षेत्रों में कई गाँवो के परिवारों और आंगनबाड़ी के आशा सहयोगियों तक कोरोना के इलाज के लिए जरूरी मेडिकल किट व उपकरण पहुँचाये जा रहे है। संकट की इस घड़ी में उन्हें सूखा राशन भी दिया जा रहा है। टीम सदस्यों द्वारा सरपंचो व आंगनबाड़ी सहायकों के साथ मिलकर जरूरतमंद परिवारों की सूचियाँ तैयार की गयी और उनकी मौजूदगी में ही राशन व मेडिकल किट उपलब्ध कराये गए।

‘मिलाप’ प्लेटफॉर्म पर एकत्रित हुये 3 लाख रू.
इस अभियान के अंतर्गत एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ‘मिलाप‘ पर जनसहयोग से 3 लाख से अधिक राशि एकत्रित की गई। कोटा कोविड ऐड के साथ इस अभियान में जुड़कर कई संस्थाओं ने भागीदारी निभाई। सचेतन संस्था के माध्यम से डोनेशन करने वालों को टैक्स में राहत मिली, सैफ एंड हैप्पी पीरियड्स ने सैनिटरी नैपकिन, घर की रसोई ने मास्क, के 1 हेल्थ केयर ने अतिरिक्त राशन उपलब्ध कराया व रक्तवीर समूह ने जरूरतमंद परिवारों को ढूँढने में मदद की।

‘आशा की गुहार’ के जरिये इकट्ठी की धन राशि
इंस्टाग्राम, फेसबुक व जूम प्लेटफॉर्म पर ‘आशा की गुहार’ इवेंट सीरीज में कोटा के कई बेहतरीन कलाकारों ने लाइव संगीत, डांस, जुम्बा, कैलिग्राफी और स्टॉक मार्केट की वर्कशॉप के जरिये लोगों से कोटा कोविड ऐड के इस अभियान में अपना सहयोग करने की अपील की।

ये युवा कर रहे योगदान
ऑनलाइन माध्यम के जरिये जुड़कर ये युवा रात दिन इस अभियान के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। कोटा की दृष्टि आहूजा,आरव, दिव्या परियानी, शिवानी जैन,विभोर अग्रवाल, अनन्य खंडेलवाल, वंशिका सिंह, जूही गोधा, श्रेयांश जैन, अंजेश अग्रवाल, इति गुप्ता, अमित गोयल,नरेश दाधीच, मयंक जैन,भुवन मलिक और निकिता पांडेय पूर्णतः अपना योगदान दे रहे हैं।

(Visited 98 times, 1 visits today)

Check Also

महामारी में बेसहारा परिवारों को लोकसभा अध्यक्ष ने दिया सहारा

कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र में सांसद ओम बिरला ने निभाया इंसानियत का धर्म, चार महिलाओं को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: