Sunday, 21 July, 2024

कोटडा दीपसिंह गांव में रामनवमी जुलूस पर करंट से हुई तीन मौतें

न्यूजवेव@कोटा

कोटा जिले की दीगोद तहसील के छोटे से गांव कोटडा दीपसिंह में गुरूवार को रामनवमी पर्व पर एक गंभीर हादसा हो जाने से तीन भक्तों की आकस्मिक मौत हो गई। गांव में हर साल की तरह रामनवमी जुलूस में अखाडा निकाला जा रहा था, जिसमें युवा अखाडेबाज हाथों में एक चक्र घुमाते हुये करतब दिखाते हुये चल रहे थे। अचानक यह चक्र उंचाई पर बिजली की मुख्य लाइन के तार को छू गया। जिससे तेज र्स्पािर्पंग हुई और आसपास तेजी से करंट फैल गया।
इस दौरान आधे दर्जन युवक करंट की चपेट में आकर बेहोश होकर नीचे गिर पडे़। नागरिकों ने उनके शरीर पर पानी का छिडकाव किया, उन्हें सीपीआर देने का प्रयास भी किया लेकिन तीन युवक तत्काल मृत घोषित कर दिये गये। इस हादसे में गंभीर घायल हुये तीन अन्य युवकों को तत्काल उपचार के लिये कोटा रैफर कर दिया गया, एक युवक का सुल्तानपुर अस्पताल में इलाज चल रहा है। रामनवमी पर्व की खुशी के दौरान अचानक हुये इस दर्दनाक हादसे से समूचे गांव सहित कोटा जिले में मातम सा छा गया।
स्पीकर ओम बिरला ने जताया शोक
कोटड़ा दीप सिंह गांव में रामनवमी जुलूस के दौरान हुए हादसे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गहरा शोक जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि करंट लगने से हुए हादसे में युवकों की मृत्यु हृदयविदारक है। मेरी गहन संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। घायलों के स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।

(Visited 272 times, 1 visits today)

Check Also

चारू जैन इनरव्हील क्लब कोटा की नई प्रेसीडेंट

न्यूजवेव @कोटा इनरव्हील क्लब की संयुक्त कार्यकारी बैठक मंगलवार को होटल इटोस में क्लब प्रेसिडेंट …

error: Content is protected !!