Tuesday, 1 December, 2020

खुद की सुरक्षा के लिये यातायात नियमों का पालन करें -जिला कलक्टर

न्यूजवेव कोटा
यातायात सलाहकार समिति की बैठक सोमवार को जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल की अध्यक्षता में टैगोर सभागार में आयोजित की गई। जिला कलक्टर ने कहा कि सडक पर सुरक्षित एवं बेहतर यातायात सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए संबंधित अधिकारी निर्णयों पर प्रभावी अमल करें। उन्होंने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को सही बनाये रखने के लियेे प्रत्येक मार्ग पर बस स्टॉप निर्धारित कर दिये गये हैं। इस अधिसूचना की कडाई से पालना की जाये।  बैठक में सांगोद विधायक भरत सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
उन्होंने शहर में रोजाना चलने वाले ऑटोरिक्शा व टेक्सी चालकों का सत्यापन किया जाये तथा उन्हें निर्धारित गति सीमा में वाहन चलाने व नो पार्किग जोन की पालना अनिवार्य करने के लिये पाबंद किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि नयापुरा बस स्टेण्ड के पास बेतरतीब ढंग से खडी निजी बसें यातायात को अवरूद्ध करती हैं, इन प्राइवेट बसों को मुख्य रोड़ पर खडा करने पर प्रतिबंध लगाया जाये।
जिला कलक्टर ने विधायक भरतसिंह के सुझाव पर एनएचएआई के अधिकारियों को राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेच रिपेयर कार्य को अतिशीघ्र पूरा करने एवं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नियमों की पालना करवाने के निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि सांगोद विधायक व पूर्व मंत्री भरतसिंह एनएच-76 पर जगह-जगह गढ्डे होने तथा टोल नाकों पर राष्ट्रीय राजमार्ग खस्ताहाल होने के बावजूद अवैध टोल वसूली चालू रखने का विरोध करते आ रहे हैं।

(Visited 55 times, 1 visits today)

Check Also

वार्ड-63 में महिला मतदाताओं का रूझान कांग्रेस प्रत्याशी की ओर

वार्ड-63 में चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में कांग्रेस के प्रत्याशी पीडी गुप्ता भाजपा पर …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: