Friday, 29 March, 2024

राजस्थान में कोरोना से सिर्फ 2.2 प्रतिशत मौतें

न्यूजवेव @ जयपुर
राजस्थान में कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण एवं पॉजिटिव मरीजों के इलाज की समय पर समुचित व्यवस्था कराये जाने से कोरोना मरीजों क स्वस्थ होने की दर सर्वाधिक 67.26 प्रतिशत है। जबकि राज्य में कोरोना मृत्यु दर मात्र 2.2 प्रतिशत ही है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों के मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिये चिकित्सा विभाग ने सबसे पहले जयपुरिया अस्पताल को कोरोना फ्री घोषित किया। इसके बाद 1 जून से एसएमएस अस्पताल को कोरोना फ्री घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि एसएमएस अस्पताल के चरक भवन में चल रही ओपीडी को भी शीघ्र फार्मेसी कालेज में शिफ्ट किया जाकर यहां नेत्र एवं चर्म रोग सेवायें वापस से सुचारू की जायेंगी।
डॉ. शर्मा ने बताया कि कोरोना के लिये आरयूएचएस अस्पताल को चिन्हित कर वहां पर केवल कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। एसएमएस अस्पताल के चिकित्सक भी वहां सेवायें देंगे। उनके परिवहन के लिये बस भी संचालित की जायेगी। राज्य के अन्य जिलों में भी कोरोना पॉजिटिव का इलाज सही होने से 67 प्रतिशत से अधिक रोगी स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं।

(Visited 187 times, 1 visits today)

Check Also

कांग्रेस धारा 370 लाई, भाजपा ने इसे हटाया, यही विचारधारा का अंतर- बिरला

-भाजपा प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस समेत विपक्ष पर प्रहार न्यूजवेव@ कोटा लोकसभा चुनाव में …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: