Saturday, 13 April, 2024

भाजपा ने 200 करोड़ के विकास कार्य करवाए

भाजपा विधायक संदीप शर्मा ने हनुमान बस्ती, दादाबाडी व आरके पुरम सेक्टर-बी व ई में लोगों से किया जनसंवाद।

न्यूजवेव कोटा

भाजपा के गढ़ माने जाने वाले कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में चुनावी बयार तेज हो गई है। कोटा दक्षिण के मौजूदा भाजपा विधायक संदीप शर्मा रोज विभिन्न वार्डों में जन-संवाद कर नागरिकों से रूबरू हो रहे हैं।

26 अक्टूबर को विधायक शर्मा वार्ड-21 के हनुमान बस्ती में लोगों से मिलने पहुंचे और बुजुर्गों के पैर छूकर जीत का आशीर्वाद लिया। शर्मा ने कहा कि पिछले पांच वर्ष में भाजपा सरकार ने कोटा दक्षिण क्षेत्र में 200 करोड से अधिक राशि खर्च कर विकास कार्य पूरे किए। मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए नए मेडिकल हॉस्पिटल में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का निर्माण हुआ, जिससे रोगियों को परम विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं मिल सकेंगी और उन्हें इलाज के लिए अब बडे़ शहरों में नहीं जाना पडे़गा।

विकास कार्यों की अगली कडी में 20 करोड रू.की लागत से 132 केवी जीएसएस का निर्माण करवाया गया, जिससे क्षेत्र को बिजली गुल होने की समस्या से निजात मिली है। भाजपा फिर से सत्ता में आकर नए विकास कार्य पूरे करेगी।

एरोड्राम सर्किल पर बनेगा ओवर ब्रिज
कोटा शहर में यातायात दबाव कम करने के लिए निकट भविष्य में एरोड्राम सर्किल पर ओवर ब्रिज बनाया जाएगा, जिसके लिए बजट घोषणा भी कर दी गई है। इसी तरह शहर में 154 करोड रू. की अमृत योजना से प्रत्येक वार्ड में घर-घर तक पुरानी पाइप लाइनों को बदला जाएगा।

विधायक शर्मा ने आरके पुरम में सेक्टर-ई स्थित चिंताहरण हनुमान मंदिर में क्षेत्र के नागरिकों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि जब से कोटा में हैंगिग ब्रिज बना है, तब से दुर्घटनाओं का ग्राफ कम हो गया है। नॉदर्न बाईपास बनने से हजारों लोगों को लाभ हुआ। वहीं शहर को भारी वाहनों से मुक्ति मिली।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोटा में हवा में बाते कर नए सपने दिखा गए। कांग्रेस सरकार ने ही आईआईटी को कोटा की जगह जोधपुर में खोला था। भाजपा ने सौंदर्य के हाथी घोडे लगाने की बजाय आधारभूत विकास कार्य किए हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

(Visited 195 times, 1 visits today)

Check Also

गांवों में 24 घंटे थ्री फेज बिजली हवाई सपना बनी- गुंजल

न्यूजवेव@ कोटा कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रहलाद गुंजल ने गुरुवार को सांगोद विधानसभा …

error: Content is protected !!