Wednesday, 24 April, 2024

100 करोड़ के विकास कार्यों से कोटा उत्तर क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी

विधायक प्रहलाद गुंजल ने वार्ड 35 की लक्ष्मी विहार कॉलोनी में अवन्तिका वाटिका का किया शिलान्यास

न्यूजवेव कोटा

कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक गली-मोहल्ले में सड़क, पानी, बिजली, नाली निर्माण, स्वच्छता, पार्क आदि मूलभूत सुविधाओं के विकास कार्य तेजी से चलाए जा रहे हैं। इन बुनियादी सुविधाओं के लिए हमने जमीनी स्तर से प्रयास शुरू किए हैं। आज क्षेत्र के कई वार्डों में स्थिति बेहतर हुई है। यह बात कोटा उत्तर विधायक प्रहलाद गुंजल ने वार्ड 35 की लक्ष्मी विहार कॉलोनी में अवन्तिका पार्क का शिलान्यास करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि अवंतिका पार्क में 200 छायादार पौधे लगाए जाएंगे, जिससे कालातालाब, भदाना व लक्ष्मीविहार सहित अन्य क्षेत्रों के लोगों को सुबह-शाम घूमने की एक विशाल पार्क मिलेगा। इस पार्क के पास दो सामुदायिक भवन बनाए जाएंग, जहां क्षेत्रवासियों के मांगलिक कार्य संपन्न हो सकेंगे।

गुंजल ने कहा कि कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे पूर्व विधायक ने भदाना और काला तालाब कॉलोनी के लिए डिस्पेंसरी की घोषणा कर पांच साल तक मूर्ख बनाया। यदि यहां डिस्पेंसरी बनाई तो वह कहंा चली गई। डिस्पेंसरी को सिर्फ कागजों में ही चलाया। उन्होने क्षेत्र में कोई सामुदायिक भवन नहीं बनवाया।

भाजपा सरकार ने यहां के वाशिंदों को पानी के कनेक्शन दिये। भदाना में विशाल सामुदायिक भवन बनाया, डिस्पेंसरी प्रारंभ करवाई और आने वाले दिनों में एक करोड़ की लागत से डिस्पेंसरी निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

विधायक खुद रखते हैं पैनी नजर
यूआईटी चेयरमैन रामकुमार मेहता ने कहा कि कोटा उत्तर क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री ने 100 करोड़ रूपये के विकास कार्यों की घोषणा की थी, उनकें निविदा प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही कई विकास कार्यों का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि विधायक गुंजल प्रत्येक विकास कार्य पर खुद पैनी नजर रखते हैं, वहीं कार्यकर्ताओं के सम्मान के लिए हमेशा आगे रहने वाले जनप्रतिनिधी है।

वार्ड में हुआ कायापलट
पार्षद चिमन बैरवा ने बताया कि वार्ड 5 करोड़ के विकास कार्य पूरे हो चुके हैं, 3 करोड़ के कार्य प्रगति पर हैं एवं 8 करोड़ के काम प्रस्तावित हैं। उन्होंने कहा कि विधायक गुंजल ने क्षेत्र में तेजी से विकास कार्य करवाकर बस्तियों का कायापलट कर दिया है।

इस मौके पर वरिष्ठ पार्षद रमेश चतुर्वेदी, बृजेश शर्मा नीटू, दीनदयाल चौबदार, स्नेहलता क्रांतिकारी, भाजपा नेता सीताराम मीणा, सत्यनारायण चौरसिया, वासुदेव पाल सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं नगारिक मौजूद रहे।

जब विधायक ने यूआईटी चेयरमैन को पहनाई विकास की माला


समारोह में जब कार्यकर्ता विधायक गुंजल को बड़ी माला पहनाने लगे तो उन्होने स्वयं माला पहनने की बजाय विकास के लिए यूआईटी चेयरमेन आरके मेहता को माला पहनाई। उन्होने आग्रह किया कि कोटा उत्तर क्षेत्र के लिए 100 करोड़ रू. के विकास कार्यों को गंभीरता से जल्द शुरू करवाएं। इस पर यूआईटी चेयरमेन ने भरोसा दिलाया कि टेंडर प्रक्रिया पूरी होने पर जल्द ही सभी काम शुरू हो जाएंगे।

(Visited 297 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!