Saturday, 20 April, 2024

कोरोना महामारी में जात-पात से परे, सबको सहायता देने का जुनून

झालावाड जिले में कांग्रेस नेता आमिर खान कर रहे हैं गरीबों की निरंतर सेवा
वसीम खान
न्यूजवेव @ सुनेल
कोरोना महामारी मानो इंसानियत की अग्नि परीक्षा ले रही है। हर वर्ग में कोरोना वायरस ने जिंदगी एवं मौत के बीच तांडव मचाया। संकटों से जूझते गरीब परिवारों पर दो वक्त की रोटी का संकट खडा हो गया है। कई परिवारों में मुखिया अचानक तबीयत खराब हो जाने से कोई दुखदर्द बांटने वाला नहीं रहा। ऐसे नाजुक दौर में, हर शहर में कुछ नुमाइंदे ऐसे भी हैं जो इंसानियत का धर्म निभाते हुये जरूरतमंदों की तत्काल खिदमत कर रहे हैं।


झालावाड़ मेडिकल कॉलेज का दृश्य इन दिनों बहुत कारूणिक है। कोविड वार्डो में दर्द से कराहते मरीज। उनके बीच अपनी जान जोखिम में डालकर युवा समाजसेवक कांग्रेस नेता आमिर खान हौसले के साथ सहायता मिशन चला रहे हैं। लोकडाउन के दौरान सरकारी अस्पतालों में जीवन-मौत का संघर्ष कर रहे मरीजों की देखरेख करना, उनको भोजन पहंुचाना चुनौतीपूर्ण रहा।
ऐसे दौर में आमिर खान के नेतृत्व में पूरी टीम ने झालावाड़ में घर घर खाने के पैकेट बांटे। निरंतर रसोई चलाई, सेनेटाइजर, दवाइयां और मेडिकल कॉलेज मुख्य द्वार पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रेरणा से एक ऑटोमेटिक सेनेटाइजर मशीन लगवाई। जिससे आम जनता ने खुद को सेनेटाइज कर अपना बचाव किया।
कोरोना पीड़ितों को तत्काल ऑक्सीजन पहुंचाना, भोजन पहुंचाना, किसी मरीज की अचानक मौत हो जाने पर उसकी अत्येष्टि के लिये इंतजाम करना, ऐसे सभी कार्यो में आमिर खान की टीम के सदस्य दौडधूप करते नजर आते हैं।
टीम के सदस्य कोरोना सहयोगी योद्धा बनकर झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में अन्य राज्यों से यहां भर्ती हुये मरीजों की देखभाल में जुटे रहे। उनके साथ झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई का काम देख रहे कॉन्ट्रेक्टर भाई इमरान भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट को ऑक्सीजन सप्लाई को हर हाल में जारी रखा। युवा नेता आमीर खान राजनीतिक दायित्वों के साथ सामाजिक कार्यो में भी अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

(Visited 311 times, 1 visits today)

Check Also

गांवों में 24 घंटे थ्री फेज बिजली हवाई सपना बनी- गुंजल

न्यूजवेव@ कोटा कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रहलाद गुंजल ने गुरुवार को सांगोद विधानसभा …

error: Content is protected !!