Wednesday, 24 April, 2024

NEET-PG में रिजाइन करने की तिथि 8 मई तक बढ़ी

न्यूजवेव@ कोटा
कोविड-19 के कारण सम्पूर्ण लाकडाउन आगे बढ़ने से मेडिकल विद्यार्थियों की परेशानियों को देखते हुए मेडिकल काउंसलिंग कमेटी द्वारा ज्वाइन की गई मेडिकल/डेंटल-पीजी सीट से रिजाइन करने की अंतिम तारीख 8-मई तक बढ़ा दी गई है। चिकित्सक विद्यार्थी 8 मई सायं 5 बजे तक रिजाइन कर सकते हैं। यह जानकारी काउंसलिंग कमेटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 30 अप्रैल को दी गई है। याद दिला दें कि मेडिकल काउंसलिंग कमेटी द्वारा मेडिकल-पीजी सीटों पर प्रवेश हेतु ऑल इंडिया मेडिकल/डेंटल काउंसलिंग का राउंड-1 जारी है।

एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि काउंसलिंग कमेटी द्वारा पूर्व में जारी किए गए नोटिस के अनुसार विद्यार्थीयों को राउंड -1 के तहत जॉइन की गई पीजी-सीटों से “रिजाइन” करने की अंतिम तारीख 4 मई दी गई थी। मेडिकल संस्थानों को निर्देशित किया गया कि वे रेसिग्नेशन के तहत दी जाने वाली सीट सरेंडरिंग रसीद ई-मेल द्वारा जारी कर दें ताकि विद्यार्थियों को स्टेट-कोटा द्वारा अलॉट की गई सीट ज्वाइन करने में परेशानी ना हो।

“रिजाइन” की प्रक्रिया ई-मेल द्वारा भी

विद्यार्थी राउंड -1 के तहत आवंटित एवं ज्वाइन की गई पीजी-सीट से रिजाइन करने के लिए ईमेल का उपयोग भी कर सकते हैं। आवंटित संस्थान में स्वयं उपस्थित होकर भी रिजानिंग की प्रक्रिया पूर्ण की जा सकती है। शर्मा ने बताया कि काउंसलिंग कमेटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार मेडिकल संस्थानों को निर्देशित किया गया है कि वह “रिजाइन की गई सीट” को ऑनलाइन काउंसलिंग सिस्टम पर प्रेषित कर दें ताकि उपरोक्त सीट को आगामी काउंसलिंग-राउंड में उसे शामिल किया जा सके।

(Visited 196 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!