Wednesday, 19 June, 2024

देश में महिलाओं को 33% आरक्षण ‘न भूतो न भविष्यति’ – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री परिवर्तन संकल्प यात्रा में भाग लेने कोटा पहुंचे
न्यूजवेव @ कोटा

भारतीय जनता पार्टी की झालावाड जिले में परिवर्तन संकल्प यात्रा में भाग लेने के लिये उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को कोटा पहुंचे। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर संसद के नये भवन में महिला आरक्षण बिल पेश किया गया। इस बिल के माध्यम से देश में हर वर्ग की मातृशक्ति को आगे बढने का अवसर मिलेगा। यह भारतीय राजनीति में ‘न भूतो न भविष्यति’ जैसा एतिहासिक विधेयक है।
उन्होंने कहा कि आजादी के अमृतकाल में प्रधानमंत्री मोदी ने बेटियों को बचाने, उनका पढाने का अभियान प्रारंभ किया। इज्जत घर बनाने, जनधन खाते खोलने, उज्जवला गैस योजना जैसे कार्यों को लागू कर मातृशक्ति का संबल बढाया। उन्होंने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बडी लोकतांत्रिक पार्टी है। भाजपा संगठन में नेता व कार्यकर्ता मिलकर काम करते हैं। राजस्थान में पार्टी हर स्तर पर एकजुट है। प्रदेश में गांव-गांव तक परिवर्तन की लहर चल रही है। नई सरकार भाजपा की ही बनेगी।
एयरपोर्ट पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा, विधायक संदीप शर्मा, कल्पना देवी, भाजपा शहर अध्यक्ष रामबाबू सोनी, प्रदेश मंत्री हीरालाल नागर, परिवर्तन संकल्प यात्रा के जिला संयोजक विवेक राजवंशी, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक राकेश जैन, कोटा उत्तर नगर निगम विपक्ष के नेता लव शर्मा, प्रदेश वैश्य महासम्म्मेलन के मुकेश विजय सहित पदाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। बाद में वे सड़क मार्ग से झालावाड के लिये रवाना हो गये।

(Visited 84 times, 1 visits today)

Check Also

मंगलम सीमेंट द्वारा जल संरक्षण के लिये ‘बिरला उत्तम’ का नया स्वरूप लांच

सीएसआर के तहत श्री फलौदी माता मंदिर एवं वीर तेजाजी मंदिर में भेंट किया नया …

error: Content is protected !!