Sunday, 21 July, 2024

नितिन कुकरेजा एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के नये CEO नियुक्त

एलन द्वारा विद्यार्थियों की संख्या 30 लाख से बढ़ाकर 2.5 करोड करने का लक्ष्य
न्यूजवेव @ कोटा

एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट प्रा.लि. (ALLEN) ने नितिन कुकरेजा को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया है। संस्थान के चेयरमैन डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि नये सीईओ नितिन के नेतृत्व में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट देश के छात्रों को बड़े पैमाने पर डिजिटल बेस्ड एजुकेशन से शिक्षा प्रदान करेगा। जिससे एलन की पहुंच वर्तमान 3 लाख छात्रों से बढ़कर 2.5 करोड़ छात्रों तक हो सके।
एलन संस्थान ने अप्रैल 2022 में बोधि ट्री के साथ साझेदारी की है। अब संस्थान बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों की प्रतिभाओं को शामिल कर अकादमिक टीम को मजबूत कर रहा है। एलन ने 2023 में बैंगलुरू स्थित अपनी डिजिटल टीम को 200 तक बढ़ाने की योजना बनाई है। सीईओ नितिन कुकरेजा ने कहा कि एलन के पास 35 वर्षों में 28 लाख से अधिक विद्यार्थियों में सफलता का विश्वास है। शिक्षा का विद्यार्थियों के जीवन के साथ राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान है। संस्थान की पहुंच को टेक्नोलॉजी के माध्यम से कई गुना बढ़ाया जा सकता है।
कॉर्पोरेट में शीर्ष पर रहे नितिन 
नितिन कुकरेजा भारतीय कंपनियों में नेतृत्व, रणनीति और निवेश भूमिका में दो दशक से जुडे हैं। वह लुपा सिस्टम्स, इंडिया के प्रबंध निदेशक रहे। कंज्यूमर-टेक कंपनियों में निवेश में अग्रणी भूमिका निभा रहे थे। वे स्टार स्पोर्ट्स के सीईओ थे। नितिन 2007 और 2017 के बीच स्टार इंडिया से जुड़े थे और उस कोर लीडरशिप टीम का हिस्सा थे, जिसने स्टार इंडिया को एशिया की सबसे बड़ी मीडिया कंपनियों में से एक बनाया। 2015 में नितिन को इकोनॉमिक टाइम्स और स्पेंसर स्टुअर्ट की ‘40 अंडर 40’, भारत के हॉटेस्ट बिजनेस लीडर्स अंडर 40 की सूची में सम्मान पा चुके हैं। वे बतौर सीए मार्गन स्टेनली के प्राइवेट इक्विटी डिवीजन में भी रहे। उन्होंने श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स और आईआईएम अहमदाबाद से उच्च शिक्षा प्राप्त की है।

(Visited 549 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!