Wednesday, 24 April, 2024

एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट ने दिल्ली-एनसीआर में खोले 11 स्टडी सेंटर

दुनिया के शिक्षा क्षेत्र में लोकप्रिय कोटा कोचिंग की देश की राजधानी में भी दस्तक, नईदिल्ली के विद्यार्थियों को भी मिलेगी प्रवेश परीक्षाओं की स्तरीय क्लासरूम कोचिंग
न्यूजवेव@ नईदिल्ली/कोटा

देश-विदेश में मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की क्लासरूम कोचिंग के लिये लोकप्रिय एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने इस शैक्षणिक सत्र से नईदिल्ली में 11 स्टडी सेंटर्स की शुरूआत की है।
शनिवार को अगस्त क्रांति मार्ग स्थित सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम नई दिल्ली संस्थान के पहले बैच का ओरियेंटेशन सत्रं हुआ। जिसमें एलन के संस्थापक निदेशक डॉ.गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी व डॉ. बृजेश माहेश्वरी सहित 1800 से अधिक विद्यार्थी एवं अभिभावक मौजूद रहे।


एलन के क्लासरूम स्टडी सेंटर कालूसराय, द्वारका, लाजपत नगर, जनकपुरी, फरीदाबाद, नोएडा प्रीतविहार, पंजाबी बाग, वसुंधरा-गाजियाबाद, नेताजी सुभाष पैलेस और गुरुग्राम में रहेंगे, जहां अप्रैल से कक्षायें शुरू होगी। इस सभी केंद्रों पर जेईई मेन, एडवांस्ड, नीट-यूजी, ओलम्पियाड और कक्षा 8 से 10 तक प्री नर्चर कॅरियर फाउंडेशन की कक्षायें संचालित की जाएगी।


संस्थापक निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि कि एलन श्रेष्ठ शिक्षक, श्रेष्ठ साथी छात्र और श्रेष्ठ संसाधन उपलब्ध करवायेगा जिससे विद्यार्थी पहले से अच्छा करने के लिए प्रेरित हों। एलन कोटा के समकक्ष संस्कारों युक्त गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिल्ली के विद्यार्थियों को भी उपलब्घ करायेगा।
निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि एलन मेंटर के माध्यम से पढ़ाई के दौरान व घर से दूर हर समय स्टूडेंट्स के साथ रहने में विश्वास रखता है। निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ अकेडमिक सिस्टम और स्टूडेंट केयरिंग एलन का मजबूत पक्ष है। यह अकादमिक एक्सीलेंस 34 वर्षों के अनुभव से तैयार हुई है। विद्यार्थियों के लिए बेस्ट स्टडी मटीरियल, टेस्ट सीरिज और डीपीपी के साथ सिस्टम अद्वितीय है।
शिक्षा के साथ संस्कारों का प्रवाह
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के संस्थापक निदेशक डॉ. गोविंद माहेश्वरी ने कहा कि संस्थान गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ संस्कारों के संचार में पूरा विश्वास रखता है। हम युवाओं को अच्छे डॉक्टर व इंजीनियर बनने के साथ ही उन्हें अच्छा इंसान बनने के लिए प्रेरित करते हैं। भारत के नवनिर्माण में इन उच्च शिक्षित युवाओं की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है।

(Visited 908 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!