Sunday, 16 June, 2024

हेलमेट पहन अनमोल जिंदगी को सुरक्षित बनायें – नीरज गुप्ता

रेपिडो चालकों के लिये हुआ निःशुल्क हेल्थ चेकअप कैम्प। जिला पुलिस स्पेशल टीम के प्रभारी नीरज गुप्ता ने शहर के वाहनचालकों से अपील की
न्यूजवेव @ कोटा

पुलिस विभाग की जिला स्पेशल टीम के प्रभारी नीरज गुप्ता ने दुपहिया वाहन चालकों से कहा कि जब हम महंगा स्मार्टफोन खरीदते हैं तो सबसे पहले सुरक्षा के लिये कवर व टेंपर ग्लास तुरंत खरीद लेते हैं, ताकि महंगा मोबाइल टूट न जाये। खुद की अनमोल जिंदगी बचाने के लिये भी ऐसा ही उपाय करें।
शनिवार को ट्रांसपोर्ट नगर में रोपन ट्रांसपोर्ट सर्विसेस प्रा.लि. द्वारा रेपिडो चालकों के लिये आयोजित निशुल्क हेल्थ चेकअप कैम्प में मुख्य अतिथि नीरज गुप्ता ने कहा कि आज देश की सडकों पर वाहनों चालकों की 40 प्रतिशत मौतें सिर्फ हेलमेट व सीट बेल्ट नहीं पहनने से होती है। इसलिये दुपहिया वाहनों पर सिर की गंभीर चोंटों से बचाव के लिये खुद और पीछे बैठे परिजन भी हेलमेट पहनने की आदत बनायें।
रेपिडो कोटा ईकाई के उप प्रबंधक प्रतीक गुप्ता ने बताया कि निशुल्क जांच शिविर में 8 चिकित्सकों की टीम ने दुपहिया चालकों की रक्तचाप, मधुमेह, कोलेस्ट्रोल, नेत्र व दंत सहित अन्य सभी जांचें निशुल्क की गई। बिरला आई हॉस्पिटल व रेडक्लिफ लैबोरेट्री के सहयोग से यह निशुल्क शिविर आयोजित किया गया।
रेपिडो ने 15 हजार युवाओं को दिया रोजगार
प्रतीक ने बताया कि कोटा शहर में रेपिडो बाइक से गत 4 वर्षों में 15 हजार बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिला है। इसमें प्रतिदिन 3000 से 3500 कोचिंग विद्यार्थी एवं शहरवासी रेपिडो बाइक का उपयोग करते हैं। हॉस्टल या घर से कोचिंग संस्थान या परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिये कोचिंग विद्यार्थियों को ऑटो से किफायती व सुरक्षित वाहन सुविधा मिल रही है।

(Visited 132 times, 1 visits today)

Check Also

‘कामयाब कोटा’ अभियान में जिला कलक्टर ले रहे हैं क्लास

न्यूजवेव @कोटा जिला कलक्टर डॉ.रविंद्र गोस्वामी इन दिनों ‘कामयाब कोटा’ मिशन के तहत कोचिंग संस्थानों …

error: Content is protected !!