Saturday, 15 May, 2021

पंजाब व जम्मू कश्मीर के स्टूडेंट्स रविवार को होंगे रवाना

न्यूजवेव@ कोटा
एजुकेशन सिटी कोटा से जम्मू-कश्मीर के लिए रविवार सुबह 8 बजे 400 से अधिक स्टूडेंट्स 14 बसों से जम्मू, श्रीनगर व लद्दाख के लिए रवाना होंगे।
पंजाब के लिए स्टूडेंट्स रविवार दोपहर 2.30 बजे से रवाना होंगे। इसी तरह, छत्तीसगढ़ के लिए शाम 4 बजे से 88 बसों से करीब 2500 से अधिक स्टूडेंट्स बस्तर, सुरगुजा, रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर के लिए जाएंगे।
*29 बसों में हिमाचल व राजस्थान के 686 स्टूडेंट्स निकले*


कोटा से विभिन्न राज्यों के कोचिंग स्टूडेंट्स का घर के लिए रवाना होने का सिलसिला जारी है। शनिवार को एलन, रेजोनेंस, कैरियर पॉइंट, वाइब्रेंट एकेडमी, न्यूक्लियस एजुकेशन, मोशन सहित अन्य सभी कोचिंग संस्थाओं के स्टूडेंट्स अपने घरों के लिये रवाना हुए। शहर में तीन बस पाइंट कुन्हाड़ी, जवाहर नगर तथा झालावाड़ रोड से हिमाचल प्रदेश के लिए स्टूडेंट्स रवाना हुए। यहां 9 बसों से 112 स्टूडेंट्स रवाना हुए।
साथ ही, राजस्थान के शेष जिले अजमेर, रावतभाटा, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, टौंक, सवाई माधोपुर व कोटा जिले के 574 स्टूडेंट्स 20 बसों से रवाना हुए। इसी तरह शनिवार को 29 बसों से 686 स्टूडेंट्स रवाना हो गए। रवानगी से पहले चिकित्सा विभाग, चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ की टीम ने स्टूडेंट्स का थर्मल टेम्परेचर मीटर से टेस्ट किया। बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए प्रत्येक बस 20 से 30 छात्र ही बैठाए जा रहे हैं। कोचिंग संस्थान द्वारा हजारों स्टूडेंट्स को भोजन,अल्पाहार व मास्क दिये गये।
*20,000 स्टूडेंट्स घरों पर रवाना*


कोटा से अब तक 20 हजार से अधिक स्टूडेंट्स रवाना हो चुके हैं। यहां से उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड,असम, गुजरात, राजस्थान, दमन-दीव, दादर-नागर हवेली, हिमाचल के लिए स्टूडेंट्स रवाना हो चुके हैं।
हालांकि अभी बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ, झारखंड़, दिल्ली व पूर्वोत्तर के स्टूडेंट्स कोटा में ही हैं।

*बंगाल, बिहार व अन्य राज्यों के स्टूडेंट्स को उम्मीद*

अब तक कई राज्यों की तरफ से पहल की गई है, जिससे करीब 12 राज्यों के 20 हजार से अधिक स्टूडेंट्स कोटा से सकुशल रवाना हो चुके हैं। अब बिहार और बंगाल से भी उम्मीद है कि वे भी कोटा में रह रहे स्टूडेंट्स की फरियाद सुनेंगे और उन्हें परिवार तक पहुंचाने में मदद करेंगे।

(Visited 68 times, 1 visits today)

Check Also

देश में अगले हफ्ते से उपलब्ध होगी ‘स्पूतनिक-वी’ वैक्सीन

वैक्सीन के एक डोज की कीमत 995 रुपये होगी, निजी क्षेत्र को पहले न्यूजवेव @ …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: