Monday, 22 April, 2024

एनटीए ने जेईई-मेन अप्रेल परीक्षा की तिथियां बढाई

बीटेक हेतु 6 से 15 अप्रैल एवं बीआर्क के लिये 12 अप्रैल को होगी परीक्षा, विद्यार्थियों को नहीं मिले चार विकल्प में से सेंटर
न्यूजवेव @कोटा
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जेईई-मेन अप्रैल सत्र परीक्षा की तिथियां एवं परीक्षा परीक्षा शहरों की सूची जारी कर दी गई। परीक्षार्थियों को एक-दो दिन में प्रवेश पत्र जारी कर दिये जायेंगे। अप्रैल परीक्षा के लिए कुल 3.20 लाख नये विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। साथ ही लाखों विद्यार्थी जनवरी परीक्षा के बाद पुनः अप्रैल में भी शामिल होंगे, जिससे परीक्षार्थियों की संख्या बढ जायेगी।
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के काउंसलर अमित आहूजा ने बताया कि यह परीक्षा पहले 6 से 12 अप्रैल तक आयोजित होनी थी। अब प्रवेश परीक्षा 6 से 15 अप्रैल तक होगी। ,12 अप्रैल को बीआर्क के लिए पेपर होगा। परीक्षा शहरों की जारी सूची देखकर परीक्षार्थी असमंजस में पड गये। उनके द्वारा भरे गये चारों विकल्पों में से कोई परीक्षा केंद्र आवंटित नहीं किया गया। जिससे उन्हें अन्य शहर में इतने कम समय में जाने में परेशानी उठानी पडेगी। रेलवे में जल्द आरक्षण नहीं मिल पायेंगे। उन्हें अपने साथ मूल परिचय पत्र व फोटोग्राफ ले जाना होगा। वे जेईई-मेन वेबसाइट पर एप्लीकेशन नम्बर एवं जन्म दिनांक भरकर एनटीए द्वारा जारी सूचना देख सकते हैं।

(Visited 153 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में रेलवे तत्काल टिकट की दलाली करते दो आरक्षण बाबू गिरफ्तार

मुंबई भेजते थे टिकटो को, RPF की बड़ी कार्रवाई न्यूजवेव @ कोटा आरपीएफ खुफिया अपराध …

error: Content is protected !!