Monday, 27 June, 2022

कर्नाटक 12वीं बोर्ड रिजल्ट घोषित, टॉप-10 रैंक पर रेजोनेंस-बेस के विद्यार्थियों का कब्जा

कर्नाटक 12वीं बोर्ड (PUC 2) परीक्षा 2022 में रेजोनेंस – बेस के विद्यार्थियों का टॉप 10 स्थानों पर कब्जा

न्यूजवेव @बेंगलुरु

कर्नाटक प्री-यूनिवर्सिटी एग्जामिनेशन बोर्ड ने 18 जून को कर्नाटक बोर्ड कक्षा-12वीं (द्वितीय PUC) एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया। रिजल्ट के अनुसार रेजोनेंस एवं दक्षिण भारत में इससे सम्बद्ध संस्थान बेस के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम लहराते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। बेस के विद्यार्थियों ने एक इतिहास रचते हुए प्रथम 10 स्थानों पर कब्जा जमाया है अर्थात रैंक-1 से लेकर के रैंक-10 तक बेस के विद्यार्थी ही हैं ।

पांचों विषयों में 100 में से 100 अंक

संस्थान की छात्रा सिमरन शेषा राव ने 600 में से 598 अंक प्राप्त कर 99.67 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया । साईं चिराग बी ने 600 में से 597 अंक प्राप्त कर 99.5% अंक प्राप्त कर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया वही मेधा पुरानिक ने 596 अंक प्राप्त कर 99.33 प्रतिशत के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया । इन तीनों ही विद्यार्थियों ने फिजिक्स, केमिस्ट्री, गणित, कंप्यूटर साइंस व संस्कृत पांचों विषयों में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए ।

किसी एक संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा बड़ी संख्या में सभी विषयों में पूर्ण में से पूर्ण अंक प्राप्त करना एक ऐसा कीर्तिमान है जिसे तोड़ना अत्यधिक कठिन होगा। सबसे मुख्य बात यह है कि प्रथम 10 रैंक में अपने विद्यार्थियों को काबिज करवा कर रेजोनेंस – बेस संस्थान ने अपनी उन्नत शिक्षा प्रणाली एवं श्रेष्ठ प्रशिक्षण पद्धति का लोहा समूचे भारत में मनवाया है।

संस्थान के 496 विद्यार्थियों ने 95% से अधिक अंक प्राप्त किए वहीं 1099 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त कर श्रेष्ठता सिद्ध की । विद्यार्थियों के इस ऐतिहासिक प्रदर्शन से संस्थान के शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं अभिभावकों के बीच में उत्साह भरा वातावरण रहा और सभी ने एक-दूसरे को बधाई दी। बेस वैज्ञानिक एवं उन्नत शिक्षण पद्धति के द्वारा दक्षिण भारतीय विद्यार्थियों को JEE / NEET /ओलंपियाड/ NTSE एवं अन्य राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की तैयारी करवाता है।

6 लाख स्टूडेंट्स ने दी बोर्ड परीक्षा

याद दिला दें कि कर्नाटक की पढाई के पैटर्न के अनुसार PUC 2 कक्षा 12वीं के समकक्ष है। 22 अप्रैल से 18 मई तक यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई जिसमें कुल लगभग 6 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। रेजोनेंस के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक श्री आर के वर्मा ने सभी विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को बधाई दी एवं विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी । उन्होंने सभी शिक्षकों के प्रयासों को सराहा एवं पूरी टीम को बधाई दी।

(Visited 81 times, 1 visits today)

Check Also

फिजिक्स वाला विद्यापीठ ने कोटा में खोला क्लासरूम कोचिंग सेंटर

– जेईई-मेन, एडवांस्ड और नीट-यूजी के लिये क्लासरूम कोचिंग, 11वीं एवं 12वीं के ड्रॉपर्स को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: