Tuesday, 23 July, 2024

कोटा थर्मल ने अंतिम संस्कार के लिये 56,000 किलो सूखी लकड़ियां सौंपी

मानवीय पहल : मई माह में थर्मल प्रशासन द्वारा शहर के मुक्तिधामों के लिये नगर निगम को निःशुल्क सहयोग
न्यूजवेव @ कोटा 

कोरोना महामारी में राज्य सरकार के निःशुल्क अंतिम संस्कार अभियान के तहत कोटा सुपर थर्मल पावर स्टेशन द्वारा इस माह शुक्रवार तक नगर निगम को 56,000 किलो सूखी लकड़ियों का निःशुल्क सहयोग किया गया है। थर्मल प्रशासन ने सामाजिक सरोकार के तहत यह योगदान किया है। थर्मल के प्लांट परिसर में लंबे समय से आंधी के दौरान टूटे पेडों की सूखी लकडियों को एकत्रित किया गया। इनके समुचित निस्तारण के लिये जिला कलक्टर उज्जवल राठौड को पत्र भेजकर दिशानिर्देश देने का आग्रह किया था।
जिला कलक्टर ने नगर निगम की आयुक्त व लाडपुरा तहसीलदार को निर्देश दिये थे कि वे कोटा थर्मल से एकत्रित सूखी लकड़ियों को शहर के मुक्तिधामों तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। इसके पश्चात् नगर निगम अधिकारियों ने लकड़ियों को कोटा उत्तर एवं दक्षिण के मुक्तिधामों तक पहुंचाने के लिये वाहनों की व्यवस्था की। कोटा थर्मल ने अब तक 23 ट्रकों में 56,000 किलो (56 मिट्रिक टन) सूखी लकडियां भेजकर शहरवासियों को सहायता पहुंचाई। शहर के नागरिक संगठनों ने कोरोना महामारी में ‘संकट मोचक’ कोटा थर्मल द्वारा की जा रही इस मानवीय पहल को अमूल्य सहयोग बताया।
कोटा थर्मल प्रशासन द्वारा प्लांट परिसर में सघन वृक्षारोपण होने से लंबे समय से आंधी-तूफान में टूटे लगभग 200 पेडों की सूखी लकड़ियांे को नियमित रूप से एकत्रित किया जा रहा हैं, जिनका उपयोग कोरोना पीडितों के निशुल्क अंतिम संस्कार में किया जा रहा है।

(Visited 224 times, 1 visits today)

Check Also

Govt take action against Spice export companies over ethylene oxide

India is one of the world’s largest producers and exporters of spices Hong Kong completely …

error: Content is protected !!