Sunday, 3 March, 2024

प्राइवेट हॉस्पिटल्स को नहीं मिल रहे रेमडेसीवीर इंजेक्शन : डॉ. जायसवाल

आईएमए कोटा ने चेताया, जल्द नहीं मिले इंजेक्शन तो मरीजों की जान को खतरा

न्यूजवेव @ कोटा
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) कोटा द्वारा शहर के निजी चिकित्सालय में रेमडेसीवीर इंजेक्शन की कमी के चलते उत्पन्न समस्या के निराकरण के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को ज्ञापन दिया। आईएमए जिलाध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने बताया कि कोरोना काल की वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए निजी चिकित्सालय, संस्थानों में रेमडेसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति पूर्ण रूप से शून्य हो चुकी है, वर्तमान में अधिकतम मरीज आक्सीजन, हाईफ्लो आक्सीजन एवं वेंटिलेटर पर हैं, यह सभी रोगी जीवन एवं मृत्यु के बीच क्षणभंगुर लड़ाई लड़ रहे हैं एवं इस प्रकार के मरीजों को रेमडेसीवीर इंजेक्शन की निरंतर आवश्यकता रहती है। डॉ. जायसवाल ने कहा कि विगत 24 घंटों में स्टॉकिस्ट से निजी अस्पतालों को एक भी इंजेक्शन उपलब्ध नहीं कराया है। रेमडेसीवीर इंजेक्शन की सप्लाई चिकित्सा विभाग एवं ड्रग कंट्रोलर विभाग के द्वारा की जा रही थी, उस समय रेमडेसीवीर इंजेक्शन की कोई समस्या नहीं थी, जबकि अब विभिन्न स्टॉकिस्ट के माध्यम से सप्लाई नहीं हो रही है।

आईएमए जिलाध्यक्ष डॉ. जायसवाल ने सीएमएचओ से मांग करते हुए कहा कि निजी चिकित्सालय के गंभीर मरीजों के लिए इंजेक्शन की आपूर्ति नगण्य है। चिकित्सा विभाग द्वारा रेमडेसीवीर इंजेक्शन की आडिट करवाई जाए एवं सभी निजी चिकित्सालय में इंजेक्शन की सकारात्मक रूप से उपलब्धता के प्रयास किए जाएं, ताकी भर्ती मरीजों को सुलभ व गुणवत्तापूर्ण उपचार मिल सके। डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि यदि शीघ्र ही रेमडेसीवीर इंजेक्शन की उपलब्ध नहीं होती है तो इसके गंभीर परिणाम मरीजों को भुगतने पड़ सकते हैं। मरीजों की जान जोखिम में है ऐसे में सरकार को शीघ्र ही रेमडेसीवीर इंजेक्शन उपलब्ध कराए जाने चाहिए।

इस अवसर पर IMA सचिव अमित व्यास, IMA प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक शारदा, डॉ. राकेश जिंदल, डॉ. अमरीश पाटोदी, डॉ. जितेन्द्र पाराशर, डॉ. दिनेश गुप्ता सहित कई चिकित्सक व कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे।

(Visited 303 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में रात्रि कालीन सफाई शुरू करें- जिला कलक्टर

कामयाब कोटा अभियान की समीक्षा, टिपर से नियमित कचरा उठाव सुनिश्चित हो न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: