Sunday, 16 June, 2024

केेंद्रीय कर्मचारियों को सितंबर से मिलेगा बढ़ा हुआ डीए

पिछली बकाया तीन किश्तों के साथ जुलाई व अगस्त,2021 का एरियर भी सितंबर के वेतन के साथ देय होगा
न्यूजवेव @ नई दिल्ली
केन्द्र सरकार जनवरी एवं जुलाई 2020 तथा जनवरी 2021 के महंगाई भत्ते की किश्त, इस वर्ष जुलाई की किश्त के साथ जोड़ कर सितंबर,2021 मंे भुगतान करने पर सहमत हो गई है।
26 एवं 27 जून को नार्थ ब्लॉक में नेशनल काउसिंल (जेसीएम) की बैठक हुई जिसमें केन्द्रीय केबिनेट सचिव तथा कर्मचारी पक्ष से महासचिव के तौर पर शिवगोपाल मिश्रा एवं अन्य नेता शामिल हुए। बैठक में 28 महत्वपूर्ण मुददों पर चर्चा हुई। मिश्रा ने बताया कि यह बैठक अत्यन्त महत्वपूर्ण रही क्योकि इसमें डेढ़ वर्षों से सरकार द्वारा कोरोना महामारी के नाम पर केन्द्रीय कर्मचारियों के फ्रीज मंहगाई भत्ता और पेंशनर्स के लिए महंगाई राहत के मुद्दे पर विचार किया गया।


बैठक में केबिनेट सचिव के साथ बातचीत के बाद निर्णय हुआ कि सभी केन्द्रीय कर्मचारियो को पिछले डेढ वर्षों से उनकी महंगाई भत्ते व महंगाई राहत की जनवरी 2020, जुलाई 2020 एवं जनवरी 2021 की तीन किश्तें, जिन्हें सरकार ने फ्रीज कर दिया था, उन्हें जुलाई 2021 में देय किश्त के साथ जोडकर जुलाई एवं अगस्त 2021 के एरियर सहित सितम्बर 2021 के माह में भुगतान किया जाएगा। केबिनेट सचिव ने इस पर सहमति दे दी। केबिनेट सचिव ने कहा कि डीए भुगतान के लिये शीघ्र कार्यवाही की जायेगी।

(Visited 204 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!