Monday, 22 April, 2024

क्वालिटी एजुकेशन के लिए सीपीयू स्काॅलरशिप टेस्ट 30 मई को

प्रतिभा प्रोत्साहन : कॅरिअर पाॅइंट यूनिवर्सिटी से मिलेगी 70 प्रतिशत स्काॅलरशिप, कक्षा-10 व 12वीं के विद्यार्थी दे सकते हैं परीक्षा

न्यूजवेव @ कोटा
कॅरिअर पाॅइंट यूनिवर्सिटी ने प्रतिभावान गरीब विद्यार्थियों को उच्चशिक्षा में प्रोत्साहन देने के लिए ‘सीपीयू एसटी-2018’ परीक्षा की शुरूआत की। इसमें चयनित विद्यार्थियों को 70 प्रतिशत स्काॅलशिप दी जाएगी। साथ ही उन्हें यूनिवर्सिटी में मनपंसद कोर्स में एडमिशन लेने का अवसर दिया जाएगा।

यूनिवर्सिटी के अकादमिक निदेशक डाॅ.गुरूदत्त कक्कड़ ने बताया कि कॅरिअर पाॅइंट यूनिवर्सिटी स्काॅलरशिप टेस्ट (सीपीयू एसटी-2018) कोटा सहित देश के विभिन्न केंद्रों पर 30 मई को आयोजित किया जाएगा, जिसमें कक्षा-10 एवं 12वीं के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं।

सभी स्कूल एवं कोचिंग संस्थान अपने यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों को इस स्काॅलरशिप परीक्षा में भाग लेने का अवसर दे सकते हैं। इसमें विद्यार्थी स्वयं भी सीधे आवेदन कर सकते हैं।

आॅफलाइन परीक्षा का रिजल्ट जून के प्रथम सप्ताह में घोषित किया जाएगा। पेपर में केवल आॅब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे। डाॅ. कक्कड़ ने बताया कि चयनित स्टूडेंट 70 प्रतिशत स्काॅरलशिप के साथ सीपीयू में बीटेक, बीबीए, बीपीटी, बीएससी, बीएससी एग्रीकल्चर, बी फार्मा, बीसीए, पाॅलीटेक्निक, बीकाॅम आदि कोर्सेस में प्रवेश ले सकेंगे। स्काॅलरशिप टेस्ट के लिए www.cpur.in पर आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

(Visited 427 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!