Sunday, 16 June, 2024

3 जुलाई को होने वाली जेईई-एडवांस्ड,2021 परीक्षा स्थगित

अगली तिथी की सूचना अधिकृत वेबसाइट पर घोषित की जायेगी
न्यूजवेव @ नईदिल्ली
कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण उत्पन्न आपात स्थितियों के चलते आगामी 3जुलाई,2021 को आयोजित होने वाली जेईई-एडवांस्ड,2021 परीक्षा अगली सूचना तक के लिये स्थगित कर दी गई है। बुधवार को इस वर्ष जेईई-एडवांस्ड परीक्षा आयोजित करने वाले संस्थान आईआईटी, खडगपुर ने जेईई-एडवांस्ड की अधिकृत वेबसाइट पर यह सूचना जारी की। इसके आयोजन की संशोधित तिथी उपयुक्त समय पर घोषित कर दी जायेगी। जिसकी सूचना जेईई-एडवांस्ड की अधिकृत वेबसाइट पर जारी की जायेगी।


‘ई-सरल’ संस्थान के प्रबंध निदेशक एन.के गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष जेईई-मेन, जेईई-एडवांस्ड की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स कोरोना महामारी से अधिक विचलित न होकर फिजिक्स, केमिस्ट्री एवं मैथ्स में अपनी नियमित पढाई ऑनलाइन मोड में जारी रखें। ऑनलाइन कोचिंग के माध्यम से विद्यार्थियों को टेस्ट पेपर्स, डाउट क्लियरिंग, प्रॉब्लम सॉल्यूशन, मेंटरिंग जैसी सुविधायें दी जा रही हैं, जिससे विद्यार्थियों को सही गाइडेंस मिल रही है।
CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा कब, 1जून को पता चलेगा
एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि देश के लाखों विद्यार्थी सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथियों को लेकर बहुत असमंजस में हैं। आगामी 1 जून को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा 12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि पर महत्वपूर्ण निर्णय लिया जायेगा। सीबीएसई 12वी बोर्ड परीक्षा की तिथि निर्धारित होने पर एनटीए,नई दिल्ली द्वारा स्थगित जेईई-मेन अप्रैल-मई चरण परीक्षा की तिथी भी घोषित की जायेगी।

(Visited 211 times, 1 visits today)

Check Also

फिजिक्स वाला (PW) स्टूडेंट तथागत अवतार बने नीट-यूजी टॉपर

AIR-1 : घर पर रहकर ऑनलाइन क्लास में पढते हुये 720 में से 720 अंक …

error: Content is protected !!